whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार समेत 3 राज्यों में स्कूल बंद करने के आदेश, भारी बारिश के कारण प्रशासन ने जारी किया फरमान

Bihar and Gujarat School Closed due to Heavy Rain: देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ देखने को मिल रही है। ऐसे में गुजरात और मिजोरम सहित बिहार ने भी स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं।
12:35 PM Aug 29, 2024 IST | Sakshi Pandey
बिहार समेत 3 राज्यों में स्कूल बंद करने के आदेश  भारी बारिश के कारण प्रशासन ने जारी किया फरमान

Bihar and Gujarat School Closed due to Heavy Rain: भारी बारिश के कारण देश के कई राज्यों में हाहाकार मच गया है। बाढ़ की चपेट में आने के कई लोगों की जान जा चुकी है। खराब मौसम, तेज बरसात और बढ़ते जलस्तर को देखते हुए कई राज्यों में स्कूल बंद हो गए हैं। बच्चों और अध्यापकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। इस फेहरिस्त में बिहार और गुजरात के कई जिलों के नाम शामिल है।

पटना में स्कूल बंद

बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। पटना प्रशासन ने गांव के 76 स्कूलों को 31 अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि विद्यार्थियों और अध्यापकों की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। हाल ही में गंगा नदी में गिरने की वजह से एक स्कूल टीचर की मौत हो गई थी, जिसके बाद बिहार सरकार ने स्कूल खोलने या बंद रखने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन को सौंपी है।

यह भी पढ़ें- सवारियों से भरी Delhi DTC Bus में आग लगने से हड़कंप, बाइक वाले ने बचाईं कई जिंदगियां

मिजोरम में भी स्कूल पर लगा ताला

उत्तर पूर्वी राज्य मिजोरम में भी बारिश से बुरा हाल हो गया है। मिजोरम की राजधानी आइजवाल समेत तीन जिलों में भारी बारिश का कहर जारी है। प्रशासन ने पिछले हफ्ते 5 दिन तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए थे। 20 अगस्त से राज्य में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है। भूस्ख्लन की वजह से कई रास्ते बंद हो चुके हैं। बता दें कि इसी साल मार्च में भूस्ख्लन के कारण मिजोरम में 42 लोगों की मौत हो गई थी।

गुजरात में बंद हुए स्कूल

गुजरात में आई बाढ़ से हर तरफ त्राहिमाम मच गया है। गुजरात के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। ऐसे में 27 अगस्त से ही प्रशासन ने स्कूल बंद करने के आदेश दे दिए थे। भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन तक गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पिछले दो दिन से राज्य में मूसलाधार बरसात हो रही है। इसकी वजह से हजारों लोगों को एक जगह से दूसरी जगह भेजा गया है। NDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी है। लगातार बरसात के कारण सरदार सरोवर बांध और नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है। इससे स्थानीय प्रशासन की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें- बिहार के छह लाख शिक्षकों के लिए सरकारी फरमान, नहीं किया फॉलो तो कट जाएगी सैलरी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो