‘हमें क्यों पता करनी है जाति’? Kangana Ranaut के एक और बयान पर कांग्रेस का तंज

Congress Slams PM Modi: बीजेपी की मंडी से सांसद कंगना रनौत के एक और बयान पर बवाल कट गया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि जाति जनगणना नहीं कराई जानी चाहिए। हमें जाति के बारे में क्यों पता करना है?

featuredImage
BJP MP Kangana Ranaut on Caste Census

Advertisement

Advertisement

BJP MP Kangana Ranaut on Caste Census: हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत के बयान को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। कंगना ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि जातिगत जनगणना नहीं कराई जानी चाहिए। क्योंकि जातियों के बारे में बहुत लोग नहीं सोचते। इस पर कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की मंडी से लोकसभा सांसद ऊंची जाति से आती हैं और पिछड़े समुदाय के लोग जिन हालात का सामना कर रहे हैं उसका उन्हें अंदाजा भी नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि आज फिर बीजेपी सांसद कंगना ने कहा कि जातिगत जनगणना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा करनी ही क्यों है? क्यों पता करनी है जाति? मेरे आसपास जाति जैसा कुछ नहीं है? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मैडम आप ठहरीं सवर्ण, अमीर, सांसद, स्टार। आप क्या जानें पिछड़ा, आदिवासी, गरीब जनरल कास्ट और दलित की हालत? कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि मोदी जी अब तो चुप्पी तोड़िये, हमें नहीं तो अपने घटक दलों जेडीयू और एलजेपी को अपना स्टैंड बताइये।

ये भी पढ़ें:  Haryana Vidhan Sabha Election 2024: तो बागी होंगी कुमारी शैलजा? विधानसभा चुनाव लड़ने पर पकड़ी जिद, प्रभारी के बयान पर कह दी ये बात

किसानों को लेकर दिया था ये बयान

बता दें कि कंगना ने पिछले दिनों एक बयान दिया था जिस पर जमकर हंगामा हुआ था। जिसमें उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। कंगना ने कहा कि अगर शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो किसानों के विरोध प्रदर्शन से बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी। उन्होंने कहा कि किसानों के विरोध के दौरान लाशें लटक रही थीं और बलात्कार हो रहे थे। उनके इस बयान के बाद पार्टी ने उनके बयान से किनारा कर लिया था।

ये भी पढ़ें:  Video: तेजस्वी से डील या BJP से बगावत? बेफिक्र चिराग पासवान का डांडिया वीडियो वायरल

Open in App
Tags :