'डर निकल गया...' राहुल गांधी पर बीजेपी का पलटवार, शिवराज बोले- नेता विपक्ष का बयान राष्ट्रद्रोह

BJP Slams Rahul Gandhi: अमेरिकी दौरे पर राहुल गांधी के कमेंट को लेकर बीजेपी ने नेता प्रतिपक्ष पर सीधे निशाना। शिवराज सिंह चौहान, हरदीप सिंह पुरी और गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया।

featuredImage
नेता प्रतिपक्ष ने चेताते हुए कहा कि प्रोडक्शन में आई गिरावट बहुत सारी सामाजिक समस्याओं को पैदा करेगी। फोटोः @Supriya23bh

Advertisement

Advertisement

Rahul Gandhi US Tour: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका की धरती से मोदी सरकार पर अपना हमला जारी रखा है। वर्जीनिया में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव से तीन महीने पहले हमारे सारे बैंक खाते सील कर दिए गए। हम चर्चा कर रहे थे कि अब क्या करना है। मैंने कहा देखी जाएगी, देखते हैं क्या होता है। लेकिन चुनावों के बाद कुछ बदल गया है। कुछ लोगों ने कहा कि 'डर नहीं लगता अब, डर निकल गया अब। मेरे लिए यह दिलचस्प है कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी ने इतना डर​फैलाया और छोटे कारोबारियों पर एजेंसियों का दबाव, सबकुछ एक सेकेंड में गायब हो गया। उन्हें यह डर फैलाने में सालों लग गए और लेकिन ये डर एक सेकेंड में गायब हो गया। संसद में, मैं प्रधानमंत्री को सामने से देखता हूं और मैं आपको बता सकता हूं कि मोदी का विचार, 56 इंच का सीना, भगवान से सीधा संबंध, यह सब अब खत्म हो गया है, यह सब अब इतिहास है।

ये भी पढ़ेंः ‘राहुल गांधी को सबसे बड़ा नेता बनाकर मानेगी भाजपा…’, ये क्या बोल गए वरिष्ठ पत्रकार; देखें Video

इससे पहले 8 सितबंर को नेता विपक्ष ने बेरोजगारी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बढ़ते प्रभाव और महिलाओं को लेकर संघ की दकियानूसी सोच की आलोचना की थी। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस में चर्चा के दौरान राहुल गांधी के विचारों पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने राहुल गांधी को भारतीय लोकतंत्र के लिए काला धब्बा बताया, जो विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करता है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में किन 9 प्रत्याशियों के नाम? अब तक 41 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

दरअसल अमेरिका में छात्रों के साथ चर्चा कर रहे राहुल गांधी से बेरोजगारी की समस्या के बारे में पूछा गया था। इस बारे में राहुल गांधी ने कहा कि 1960 तक अमेरिका प्रोडक्शन का केंद्र का हुआ करता था, इसके बाद नौकरियां कोरिया, जापान और चीन में पैदा होने लगीं। आज आप देखिए ग्लोबल प्रोडक्शन में चीन का दबदबा है। भारत में आप देखेंगे फोन, फर्नीचर और कपड़े चीन के बने हुए हैं। और ये सच्चाई है। राहुल गांधी ने कहा कि अमेरिका, यूरोप और भारत ने नौकरियां पैदा करने के लिए प्रोडक्शन के आइडिया पर काम करना बंद कर दिया है। नतीजा ये हुआ कि आपने सबकुछ चीन को सौंप दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि टेक्सटाइल के मामले में बांग्लादेश ने भी भारत को पीछे छोड़ दिया। नेता प्रतिपक्ष ने चेताते हुए कहा कि प्रोडक्शन में आई गिरावट बहुत सारी सामाजिक समस्याओं को पैदा करेगी। और यही वजह है कि राजनीति में ध्रुवीकरण हो रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच विचाराधारा की लड़ाई है। बीजेपी और आरएसएस के लोग मानते हैं कि महिलाओं को एक भूमिका तक सीमित रहना चाहिए। उन्हें घरों में रहना चाहिए। खाना बनाना चाहिए। उन्हें ज्यादा बात नहीं करनी चाहिए। और हम मानते हैं कि महिलाओं को वह सब करने की आजादी होनी चाहिए जो वे अपनी जिंदगी में करना चाहती हैं।

बीजेपी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

आरएसएस और भारत बनाम चीन के मुद्दे पर बीजेपी ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। नेता प्रतिपक्ष की आलोचना करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष हैं, देश के प्रति जवाबदेही है उनकी, लेकिन वह बार-बार विदेशी धरती से देश की छवि को खराब कर रहे हैं, ये राष्ट्रद्रोह है।

उन्होंने कहा कि कोई भी देशभक्त ऐसा नहीं करेगा, लेकिन राहुल गांधी निराश हो गए हैं। लेकिन लगातार तीन चुनावों में कांग्रेस का सफाया होने के बाद राहुल गांधी अमेरिका में अपना फ्रस्टेशन निकाल रहे हैं, देश की छवि को बदनाम कर रहे हैं। बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी चीन के खिलाफ एक शब्द नहीं बोल सकते हैं, वे भारत को कमजोर कर रहे हैं। वह चीन के साथ खड़े हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा...राहुल गांधी विदेश यात्रा पर हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि वह अब विपक्ष के नेता हैं। एक तरफ वह भारत जोड़ो की बात करते हैं, लेकिन दूसरी तरफ मौका मिलने पर आलोचना भी करते हैं। उनके चीन के साथ बहुत गहरे संबंध हैं..."

Open in App
Tags :