whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहले मां, फिर सास, अब पत्नी की मौत...सुसाइड करने वाले Bravery Award विनर IPS अधिकारी की दर्दनाक आपबीती

IPS Officer Suicide Inside Story: असम के IPS ऑफिसर ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली, लेकिन उनके यह कदम उठाने के पीछे की दर्दनाक कहानी सामने आई है। अधिकारी पिछले काफी समय से परिजनों का मौत होने का दर्द झेल रहे थे और अब हमसफर का भी साथ छूट गया था।
11:53 AM Jun 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
पहले मां  फिर सास  अब पत्नी की मौत   सुसाइड करने वाले bravery award विनर ips अधिकारी की दर्दनाक आपबीती
पत्नी की मौत के गम में पुलिस अधिकारी ने मौत को गले लगाया।

IPS Shiladitya Chetia Suicide Inside Story: पहले मां का साथ छूटा, फिर मां जैसी सास भी दुनिया छोड़ गई और अब पत्नी की भी मौत हो गई। कोई बच्चा भी नहीं, जिसके सहारे जिंदगी बिता सकता। अकेले जिंदगी जीने से बेहतर उन्हें मर जाना सही लगा, इसलिए अपनी ही सर्विस गन अपनी ही कनपटी पर तानी और गोली चला दी। फिर तड़प-तड़प कर पुलिस अधिकारी ने दम तोड़ दिया।

सुसाइड करने का खौफनाक कदम उठाने से 10 मिनट पहले ही पुलिस अफसर की पत्नी ने कैंसर से तड़प-तड़प कर दम तोड़ा था। यही जुदाई और अकेले रहने का गम वे बर्दाश्त नहीं कर पाए और पत्नी के साथ खुद भी दुनिया को अलविदा कह दिया। यह दर्दनाक आपबीती है, IPS अधिकारी शिलादित्य चेतिया की, जिन्होंने बीते दिन खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली। आइए जानते हैं उनकी कहानी...

यह भी पढ़ें:‘हां, हमने उसे 15 गोलियां मारी…’; गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने ली दिल्ली के बर्गर किंग में फायरिंग-मर्डर की जिम्मेदारी

बहादुरी के लिए मिला था राष्ट्रपति पदक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, असम के गृह और राजनीतिक सचिव शिलादित्य चेतिया UPSC के 2009 बैच के सदस्य थे और बहादुर IPS अधिकारी थे। असम के 2 जिलों के वे SP रह चुके थे। तिनसुकिया के बाद सोनितपुर जिल में उन्होंने पुलिस अधीक्षक रहते हुए कई अपराधी पकड़े। वर्तमान में वे असम के गृह सचिव थे। शिलादित्य असम पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट भी रह चुके थे। साल 2015 में राष्ट्रपति पदक मिला था।

इंडिपेंडेंस डे पर उनकी बहादुरी के लिए उन्हें इस अवार्ड से नवाजा गया था, लेकिन पिछले 4 महीने से वे छुट्टी पर चल रहे थे। उन्होंने कैंसर पीड़ित पत्नी की देखभाल के लिए लीव ली थी, लेकिन पत्नी को मौत से जूझते हुए देखकर वे इतने निराश हो गए थे कि पत्नी का साथ छूटना बर्दाश्त नहीं कर पाए और उसके जाते ही मौत को गले लगा लिया।

यह भी पढ़ें:15 साल में नहीं बरसी ऐसी आग, क्‍या द‍िल्‍ली को झुलसा देंगे सूर्यदेव? और कितने रिकॉर्ड तोड़ेगी गर्मी

पत्नी के शव के पास ही खुद को गोली मारी

नेमकेयर अस्पताल के डायरेक्टर हितेश बरुआ के अनुसार, शिलादित्य ने पत्नी के शव के पास ही खुद को गोली मारी। उनकी पत्नी चेतिया 2 महीने से जिंदगी और मौत से जूझ रही थी। 3 दिन पहले अचानक उसकी तबियत काफी खराब हो गई। शिलादित्य को जब यह बताया तो वे काफी चुप हो गए थे। बीते दिन शाम के 4.25 बजे चेतिया ने दम तोड़ दिया। शिलादित्य ने पत्नी के साथ आखिरी पलों में साथ रहने के लिए समय मांगा। इसी दौरान उन्होंने खुद को गोली मार ली। दोनों की शादी 12 मई 2013 को हुई थी। चेतिया के पिता भी पुलिस अफसर थे और चेतिया यूनिवर्सिटी की टॉपर स्टूडेंट थी।

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान का Ex ब्रिगेडियर ISI एजेंट ढेर; जानें कितना खूंखार था आमिर हमजा? भारत में कराया था आतंकी हमला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो