चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सीएम योगी बोले- नशे के कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी, लापरवाही पर तय होगी जवाबदेही

09:52 PM Aug 27, 2022 IST | Amit Kasana
Advertisement

मनोज पांडे, लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ सघन अभियान चलाने और कठोरता के साथ विधिसम्मत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कानून व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण, यातायात प्रबंधन और औद्योगिक निवेश की संभावनाओं समेत अन्य मुद्दों पर समीक्षा बैठक की। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से मंडल, रेंज, जोन, पुलिस कमिश्नरेट और जनपद में तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत छह माह में टीम वर्क के माध्यम से प्रदेश ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है। संवाद के माध्यम से धर्मस्थलों पर लगाए गए लाउडस्पीकरों को उतारे जाने, सड़कों पर धार्मिक क्रियाकलाप न होने जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर जिस प्रकार हमारी टीम ने काम किया है। वहीं, हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश ने नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ बड़ा अभियान प्रारंभ किया है। अब हमें इसके निर्णायक चरण के लिए प्रयास करना होगा। पूर्व में हमने जहरीली शराब से असमय मृत्यु की कई दुःखद घटनाएं देखी है, इसकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

आगे सीएम ने निर्देश दिए कि युवाओं को नशे के अंधेरे में ढकेलने वाले ऐसे समाजविरोधी तत्वों की सूक्ष्मता से पड़ताल करें। थाना स्तर पर ऐसे हर छोटे-बड़े अराजक तत्वों की सूची तैयार की जाए। इनके अड्डों पर औचक छापेमारी की जाए। रेलवे स्टेशन के आसपास पेट्रोलिंग बढ़ाएं। जीरो टॉलरेंस के साथ कठोर कार्रवाई करते हुए प्रदेश को ड्रग माफिया से मुक्त कराने की कार्यवाही हो। ड्रग माफिया पर कार्रवाई के साथ-साथ हमें प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य के लिए युवाओं को नशे की लत से दूर रखने के लिए भी प्रयास करना होगा।  नशे के खिलाफ आंदोलन को व्यापक बनाने के लिए हमें अपने बच्चों को इसके दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करना होगा।

(Ambien)

Advertisement

Advertisement
Tags :
cm yogi adityanathCM Yogi NewsDrugsillegal drug dealersUP CM Adityanath
Advertisement
Advertisement