खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतपाल सिंह पर ऐसा क्या कहा, जिससे कांग्रेस ने कर लिया किनारा

Parliament Monsoon Session 2024 : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस सांसद चरणजीत चन्नी अमृतपाल सिंह पर बयान देकर बुरी तरह से फंस गए। बवाल मचने के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा कर लिया। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
10:39 PM Jul 25, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Parliament Monsoon Session : देश में संसद का मानसून सत्र चल रहा है, जहां बजट पर चर्चा हो रही है। पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को लोकसभा में खालिस्तानी अमृतपाल सिंह के समर्थन में बड़ा बयान दिया। उनके इस बयान को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला। इस पर कांग्रेस ने चन्नी के बयान से किनारा कर लिया। इसे लेकर जयराम रमेश ने इसकी जानकारी दी।

Advertisement

चन्नी ने लोकसभा में अमृतपाल का किया जिक्र

कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने सदन में खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख और निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हर रोज इमरजेंसी की बात करते हैं, लेकिन देश में जो आर्थिक आपातकाल और अघोषित आपातकाल’ लगा है, उसका क्या? सांसद सलाखों के पीछे, यह भी इमरजेंसी है। उनके इस बयान पर सत्ता पक्ष ने जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें : खालिस्तानी अमृतपाल मामले में अमेरिका देगा दखल, कमला हैरिस से मिला सिख वकील

Advertisement

कांग्रेस ने चन्नी के बयान से किया किनारा

चरणजीत सिंह चन्नी के बयान से सियासी बवाल मच गया। इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अमृतपाल पर चन्नी द्वारा दिए गए बयान उनके अपने विचार हैं। कांग्रेस चन्नी के इस बयान को समर्थन नहीं करती है।

यह भी पढ़ें : खालिस्तानी, इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा जीता…क्‍या पंजाब के नतीजे डराने वाले?

जानें भाजपा ने क्या कहा?

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चन्नी के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने चन्नी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या करने वाले खालिस्तानियों को चन्नी से सपोर्ट मिल रहा है। इसका मतलब यह है कि खालिस्तानियों के साथ कांग्रेस है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि क्या कांग्रेस खालिस्तान के विचार को सपोर्ट करती है? इसे लेकर उन्हें जवाब देना पड़ेगा।

Advertisement
Tags :
Amritpal SinghCharanjit Singh ChanniJairam RameshParliament Monsoon session
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement