whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या बंगाल में फ्लॉप हो गया विपक्षी गठबंधन का प्लान? कांग्रेस बोली- हमें दीदी की दया नहीं चाहिए

Congress lashed out on Mamata Banerjee in West Bengal: अफवाह उड़ी है कि लोकसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने राज्य की केवल दो सीटें कांग्रेस को देने का प्रस्ताव रखा है।
11:09 PM Jan 04, 2024 IST | Gaurav Pandey
क्या बंगाल में फ्लॉप हो गया विपक्षी गठबंधन का प्लान  कांग्रेस बोली  हमें दीदी की दया नहीं चाहिए

Congress lashed out on Mamata Banerjee in West Bengal : जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं विपक्षी INDIA गठबंधन में दरार बढ़ती जा रही है। कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस पर ही हमला बोल दिया। सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच बात बन नहीं रही है और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इसे लेकर टीएमसी जिम्मेदार है। कांग्रेस ने यह तक कह दिया कि हमें ममता बनर्जी की दया की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इसे लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने राज्य में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर बनर्जी के इरादों पर शक जताया। उन्होंने मुर्शिदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता के उस कथित ऑफर का मजाक उड़ाया जिसमें राज्य की 42 में से कांग्रेस को दो सीटें देने की बात कही जा रही है।

‘ममता को कांग्रेस की जरूरत है हमें उनकी नहीं’

चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी का असली चेहरा सामने आ गया है। टीमसी कह रही है कि वह बंगाल में हमें दो सीटें देने के लिए तैयार है। मगर इन दोनों की सीटों पर पहले ही कांग्रेस के सांसद हैं। हमने ये सीटें टीएमसी और भाजपा को हराकर जीती थीं। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी पर भरोसा कौन करेगा? उन्होंने कहा कि जीतने के लिए ममता को कांग्रेस की जरूरत है, हमें उनकी नहीं।

‘कांग्रेस बंगाल में अकेले भी लड़ सकती है चुनाव’

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम राज्य में अकेले चुनाव लड़ने में और पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतने में समर्थ हैं। हमें ममता बनर्जी की दया की जरूरत नहीं है। अगर उन दोनों सीटों पर टीएमसी अपने प्रत्याशी भी उतारती है तो भी हम वहां जीत दर्ज करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्रीय दलों और कांग्रेस के बीच सहमति किसी भी तरह से नहीं बन पा रही है जिसका फायदा भाजपा को होना तय माना जा रहा है। ऐसा सिर्फ बंगाल में नहीं बल्कि कई राज्यों मे हो रहा है।

ये भी पढ़ें: विपक्षी गठबंधन को मजबूत कर सकता है यह फॉर्मूला

ये भी पढ़ें: PM मोदी के रामेश्वरम से चुनाव लड़ने की अटकलें

ये भी पढ़ें: देखिए लक्षद्वीप में आनंद उठाते पीएम मोदी की तस्वीरें

(lapeerhealth.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो