whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केदारनाथ से कौन ले गया 228 क‍िलो सोना? कीमत 1500000000; मंद‍िर में Gold की जगह हुआ कांसे का इस्‍तेमाल?

Shankaracharya Swami Avimukteshwarananda: दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर विवाद के बाद गंभीर आरोप स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने लगाए हैं। उन्होंने मुंबई में शिवसेना यूटीबी नेता उद्धव ठाकरे से भी भेंट की है। उनका कहना है कि दिल्ली में मंदिर का निर्माण कार्य नहीं हो सकता है। इसकी जांच किए जाने की जरूरत है।
06:21 PM Jul 15, 2024 IST | Parmod chaudhary
केदारनाथ से कौन ले गया 228 क‍िलो सोना  कीमत 1500000000  मंद‍िर में gold की जगह हुआ कांसे का इस्‍तेमाल
Shankaracharya Swami Avimukteshwarananda

Kedarnath Temple Row Update: ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद सियासत भी गर्मा गई है। शंकराचार्य ने मुंबई में शिवसेना यूटीबी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से भी भेंट की है। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने आरोप लगाया कि 228 किलोग्राम सोना गायब कर दिया गया है। जिसकी जांच होनी चाहिए।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने आरोप लगाया कि केदारनाथ के सोना घोटाले को दबाया जा रहा है। इसे उठाया नहीं जा रहा है। वहां घोटाला किए जाने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ मंदिर का निर्माण करवाया जा रहा है। क्या एक और घोटाले की तैयारी की जा रही है? दिल्ली में मंदिर नहीं बन सकता। क्या इस घोटाले की जांच होगी? क्या इसके लिए किसी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा?

शंकराचार्य ने दिल्ली में मंदिर निर्माण पर उठाए सवाल

मुंबई में ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना यूटीबी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से भी भेंट की। उनके आवास से निकलने के बाद स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि केदारनाथ में 228 किलो सोने का घोटाला किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सब लोग हिंदू धर्म को मानते हैं। हमारे धर्म में 12 ज्योतिर्लिंग निर्धारित किए गए हैं। उनका स्थान जब तय है तो केदारनाथ मंदिर का निर्माण दिल्ली में कैसे किया जा सकता है?

यह भी पढ़ें:मीडिया के सामने आईं IAS पूजा खेडेकर, गंभीर आरोपों पर कैमरे के सामने दिया ऐसा रिएक्शन

शंकराचार्य ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के शुभचिंतक हैं। दुश्मन नहीं हैं। लेकिन घोटाले की किसी को तो परवाह करनी होगी। दिल्ली में मंदिर का भूमि पूजन किए जाने पर केदारनाथ धाम ट्रस्ट और उत्तराखंड राज्य सरकार से भी स्वामी ने सवाल किए थे। उन्होंने कहा था कि आखिर ऐसी क्या जरूरत है कि दिल्ली में केदारनाथ मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। यह सिर्फ और सिर्फ केदारनाथ मंदिर की गरिमा को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- लाल बत्ती वाली ऑडी कार, VIP नंबर प्लेट की मांग; IAS पूजा खेडकर से अधिकारी भी हुए परेशान, हुआ तबादला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो