whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi-NCR में बारिश से 6 डिग्री गिरा तापमान, आज क्या? जानने के लिए पढ़ें वेदर अपडेट

Aaj Ka Mausam 21 June: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से लोगों को राहत मिली है। गुरुवार को कई इलाकों में बादल छाए रहे तथा बूंदाबांदी हुई। आईएमडी के अनुसार आज भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है।
07:16 AM Jun 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
delhi ncr में बारिश से 6 डिग्री गिरा तापमान  आज क्या  जानने के लिए पढ़ें वेदर अपडेट
दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहावना

Delhi-NCR Weather Update: भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली वासियों को सुहावने मौसम से थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिली। हालांकि रात में मौसम साफ होने और हवा बंद होने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी ने परेशान किया। हालांकि शुक्रवार सुबह एक बार फिर हवा चलने लगी जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी का अनुमान जताया है। वहीं कल मौसम के सुहावने रहने से दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 डिग्री के आसपास रहा।

मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी के साथ मौसम के सुहावना रहने की भविष्यवाणी की है। शनिवार को भी राजधानी में बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही आईएमडी ने आंधी चलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बूंदाबांदी से दिन के अधिकतम तापमान में 6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री की गिरावट देखने को मिली।

आज इन जिलों में ऐसा रहेगा तापमान

आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहेगा। नोएडा-गाजियाबाद में भी 44 डिग्री का तापमान रहेगा। पटना में 40 डिग्री, लखनऊ में 45 डिग्री, जयपुर में 41 डिग्री, भोपाल में 35 डिग्री, मुंबई में 32 डिग्री, अहमदाबाद में 41 डिग्री और जम्मू में भी 41 डिग्री के आसपास तापमान रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार आज 21 जून को बिहार, झारखंड और अंडमान निकोबार द्वीप समुह के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में परेशान करेगी लू

मौसम विभाग के अनुसार आज पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भीषण लू परेशान कर सकती है। इसके अलावा हरियाणा, राजस्थान और एमपी के कई इलाकों में आज लू चल सकती है। इसके अलावा वेस्टर्न डिस्टरबेंस से दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR में अगले 2 घंटे में बरसेंगे बदरा, सुबह से ही सुहावने मौसम का लुत्फ उठा रहे लोग

ये भी पढ़ेंः दिल्ली NCR में चली धूल भरी आंधी, Monsoon की तारीख आई सामने, जानें IMD का Latest Update

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो