whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

डोडा आतंकी हमले में शहीद 4 जवान कौन? आतंकियों ने घात लगा सेना-पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग

Indian Army Martyrs: जम्मू कश्मीर के डोडा में हुई आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जवानों की पहचान हो गई है। बलिदानी हुए जवानों में कैप्टन भी शामिल हैं। जवानों पर बीते दिन आतंकियों ने घात लगाकर फायरिंग की थी।
12:29 PM Jul 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
डोडा आतंकी हमले में शहीद 4 जवान कौन  आतंकियों ने घात लगा सेना पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग
आतंकियों से मुठभेड़ में कैप्टन समेत 4 जवान बलिदानी हुए हैं।

Doda Terrorist Encounter Martyrs: जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हुए हैं। जम्मू कश्मीर के एक पुलिस कर्मी की भी गोली लगने से मौत हुई है। गोलीबारी में 5 जवान भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज सैन्य अस्पताल में चल रहा है। वहीं शहीद जवानों की शिनाख्त हो गई है। इनमें सेना के एक अधिकारी, 2 सिपाही और एक नायक शामिल हैं।

आतंकियों से मुठभेड़ में 10 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन बृजेश थापा शहीद हुए हैं, जिन्हें हाल ही में प्रमोशन मिली थी। नायक डी राजेश, सिपाही बृजेंद्र की भी जान गई है। इनके अलावा राजस्थान के झुंझुनूं जिले की बुहाना तहसील के भैसावता कलां निवासी सिपाही अजय सिंह भी आतंकियों की गोलियां लगने से घायल हुए, लेकिन अस्पताल में उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

कश्मीर टाइगर्स ने ली आतंकी हमले की जिम्मेदारी

बता दें कि डोडा से 30 किलोमीटर दूर गांव कोटी में आतंकी हमली जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स आतंकी संगठन ने ली है। इसी संगठन ने 9 जुलाई को कठुआ और रियासी में वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं पर हमला किया था। बीते दिन शाम करीब 9 बजे आतंकियों से मुठभेड़ तब शुरू हुई थी, जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम आतंकियों के छिपे होने की खबर पर तलाशी अभियान चला रही थी। सुरक्षा बलों पर फायरिंग करने के बाद आतंकी घने जंगल में घुस गए और अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए। इसके बाद सुबह ड्रोन और हेलिकॉप्टर की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। पिछले 35 दिन में 5वीं बार आतंकी हमला हुआ है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक जताया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से बातचीत करते हालातों का जायजा लिया और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो