whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PM मोदी-राहुल गांधी को नोटिस; चुनाव आयोग ने भाजपा-कांग्रेस पार्टी अध्यक्षों से मांगा जवाब

Election Commission Notice PM Modi Rahul Gandhi: राहुल गांधी और प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है और भाजपा-कांग्रेस दोनों से जवाब मांगा है। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों के द्वारा दिए जा रहे बयानों पर आपत्ति जताते हुए संज्ञान लिया गया है।
12:47 PM Apr 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
pm मोदी राहुल गांधी को नोटिस  चुनाव आयोग ने भाजपा कांग्रेस पार्टी अध्यक्षों से मांगा जवाब
राहुल गांधी, PM मोदी

Election Commission Notice to PM Modi Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच बड़ी खबर सामने आई है। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों राष्ट्रीय अध्यक्षों से जवाब मांगा गया है। चुनाव प्रचार के दौरान दिए जा रहे बयानों पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया और नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांग लिया। दोनों पार्टी अध्यक्षों को 29 अप्रैल की सुबह 11 बजे जवाब दाखिल करना है। आरोप हैं कि दोनों नेता अपने भाषणों में धर्म, जाति, समुदायों और भाषा को लेकर बयानबाजी कर रह हैं। इससे देश में नफरत और हिंसा का माहौल बन सकता है। इसलिए एक शिकायत को गंभीरता से लेकर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है।

एक दूसरे के खिलाफ दोनों दलों ने दी शिकायतें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय चुनाव आयोग ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 77 के तहत राहुल गांधी और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कार्रवाई की है। PM मोदी के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शिकायत दी थी, क्योंकि पार्टी उनके मंगलसूत्र वाले बयान से नाराज है। कांग्रेस के मेनिफेस्टो का गलत प्रचार करने से नाराज है।

वहीं राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिकायत की है, क्योंकि पार्टी राहुल गांधी द्वारा लगातार भाजपा पर उठाए जा रहे सवालों और दिए जा रहे बयानों से नाराज है। दोनों शिकायतों पर संज्ञान लेकर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है, जबकि आचार संहिता लागू करते समय चुनाव आयोग ने शब्दों के सही इस्तेमाल की हिदायत दी थी।

चुनाव आयोग के नोटिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को शिकायत दी और देर से ही सही एक्शन हुआ। आज तक कभी मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी या नरसिम्हा राव को लेकर नोटिस नहीं दिया, लेकिन इस बार आयोग ने कार्रवाई की और नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो