whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'ये मोदी का सरकारी एग्जिट पोल...' Exit Poll के आंकड़ों पर किसका कैसा रहा रिएक्शन?

Exit Poll Lok Sabha Election 2024 Opposition Leaders Reaction: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर विभिन्न एग्जिट पोल ने जो आंकड़े जारी किए हैं। उनके ऊपर विपक्षी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये सिर्फ हवाई दावे हैं। ऐसा लगता है कि बीजेपी के दफ्तर में एग्जिट पोल तैयार किए गए हों।
11:01 PM Jun 01, 2024 IST | Parmod chaudhary
 ये मोदी का सरकारी एग्जिट पोल     exit poll के आंकड़ों पर किसका कैसा रहा रिएक्शन
Lok Sabha Election Exit Poll Result 2024

Exit Poll Lok Sabha Election 2024: एग्जिट पोल के आंकड़ों पर आप सांसद संजय सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि ये एग्जिट पोल बीजेपी दफ्तर में तैयार किए गए हैं, ऐसा प्रतीत होता है। आंकड़ों में बताया गया है कि तमिलनाडु में बीजेपी को 34 फीसदी वोट मिल रहे हैं। इसे कौन मानेगा? कौन मानेगा कि पंजाब में आप सिर्फ 0 से 2 सीटें जीत रही हैं? जनता का एग्जिट पोल कुछ और होगा।

Advertisement

लोकसभा एग्जिट पोल पर बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा की भी प्रतिक्रिया आई। उन्होंने कहा कि जो लोग विधानसभा चले और खेले, उनके साथ खेला होने जा रहा है। वे लोग अब बेहोश हो जाएंगे, उनकी पारिवारिक जिम्मेदारी खत्म होने वाली है। बिहार की जनता उनको सबक सिखाने जा रही है।

Advertisement

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भी एग्जिट पोल के आंकड़ों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ये नरेंद्र मोदी के एग्जिट पोल हैं। उन्होंने दावा किया कि जनता के एग्जिट पोल में भारत को 295 सीटें दी गई हैं और यह संख्या बढ़ती ही जाएगी।

Advertisement

आरजेडी नेता मनोज झा ने एग्जिट पोल के आंकड़ों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैंने कई एग्जिट पोल देखे हैं, लेकिन मेरी राजनीतिक पार्टी और मैंने कभी ऐसे भ्रम फैलाने वाले एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं किया। चैनलों को पीएमओ से निर्देश मिलते हैं, हमारे पास ऐसे कई उदाहरण हैं। वे लोग काफी पैसा खर्च कर चुके हैं।

झा ने कहा कि बिहार की बात करें, तो मैं तेजस्वी यादव के अभियान का हिस्सा रहा हूं। यादव के इस अभियान ने लोगों के बीच फिर से एनडीए के खिलाफ जमीन पर लहर पैदा की है। लोग मुजरा और मंगलसूत्र नहीं, रोजगार के लिए युद्ध और महंगाई के खिलाफ वोट कर चुके हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो