चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Live Updates: धनबाद के आशीर्वाद टावर में भीषण आग: 14 की मौत, हो रही थी शादी... ऐसे हुआ हादसा

10:21 PM Jan 31, 2023 IST | Amit Kasana
Advertisement

धनबाद से अरूण तिवारी की रिपोर्ट: झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर में मंगलवार को भीषण आग लग गई है। हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है और 12 लोग घायल हैं। मृतकों में दस महिलाएं तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल हैें। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बड़ी संख्या में लोगों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक आशीर्वाद ट्विन टावर के 2, 3, 4 और 5वें फ्लोर तक आग लगी थी। प्राथमिक जांच में आग गैस सिलेंडर फटने से लगने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस व दमकल विभाग का कहना है कि हादसे में मरने वालों की सही संख्या और कारणों का बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही पता चलेगा।

और पढ़िएइस टीम ने तैयार किया बजट, 10 दिन घर-परिवार से रहते हैं दूर

Advertisement

 

लोगों में मच गई भगदड़

जानकारी के मुताबिक दो फ्लोर पर अधिक आग लगी थी। एक के घर में शादी समारोह था। जिसके चलते यहां बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना लगा हुआ था। अभी तक दो दर्जन से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है। आशीर्वाद टॉवर कुल 10 फ्लोर का हैं। आग का असर पांच फ्लोर तक था।

और पढ़िएसंसद में बजट पेश कर रही हैं निर्मला सीतारमण, बोलीं- सिगरेट पर बढ़ी कस्टम ड्यूटी

 

जान बचाने के लिए सीढ़ियों से दौड़े लोग

आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दो दर्जन से अधिक फायर टेंडर पहुंचे हैं। मौके पर बचाव कार्य चल रही है। जानकारी के मुताबिक आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। कुछ लोग छत की तरफ दौड़े तो कुछ सीढियों के रास्ते नीचे उतरे। नीचे उतरने हुए लोग गिरने से भी घायल हुए हैं। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित है।

सीएम ने जताया दुख

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत मर्माहत करने वाली है। जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है तथा हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूं।

और पढ़िएदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Xanax)

Advertisement
Tags :
Ashirwad TowerCM Hemant Sorendhanbad firejharkhand news
Advertisement
Advertisement