whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नखरेबाज IAS की तरह ही व‍िवादों में था ये IPS, पार्टी कर रही मह‍िला ने जड़ा था थप्‍पड़, अब सरकार ने उठाया ये कदम

Goa Beach Club Women Misbehavior Case: गोवा में 11 महीने पहले पार्टी कर रही महिला टूरिस्ट से मिसबिहेव करने वाले आईपीएस अफसर को राष्ट्रपति ने बहाल कर दिया है। एजीएमयूटी कैडर के 2009 बैच के अधिकारी को राष्ट्रपति ने गंभीर आरोप लगने के बाद बहाल किया था। महिला ने अधिकारी को थप्पड़ भी जड़ा था।
04:23 PM Jul 12, 2024 IST | Parmod chaudhary
नखरेबाज ias की तरह ही व‍िवादों में था ये ips  पार्टी कर रही मह‍िला ने जड़ा था थप्‍पड़  अब सरकार ने उठाया ये कदम

IPS A Koan: गोवा बीच क्लब में महिला टूरिस्ट के साथ मिसबिहेव करने के आरोपी आईपीएस अफसर को बहाल कर दिया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पिछले साल 16 अगस्त को एजीएमयूटी कैडर के 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी को निलंबित किया था। अब 11 महीने बाद उनका निलंबन रद्द किया गया है। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने अधिकारी को अंडमान और निकोबर द्वीप समूह ट्रांसफर किया है। गोवा पुलिस ने आईपीएस अधिकारी डॉ. ए कोआन के खिलाफ गृह मंत्रालय में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस के मुताबिक उत्तरी गोवा के बीच क्लब में महिला टूरिस्ट अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रही थी। तब कोआन ने नशे की हालत में उससे दुर्व्यवहार किया था। महिला ने बदसलूकी का जवाब थप्पड़ से दिया था। इस मामले में गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने भी विधानसभा में आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही थी। सावंत ने कहा था कि ऐसी हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

11 जुलाई को गृह मंत्रालय ने रद्द किया निलंबन

11 जुलाई को गृह मंत्रालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें अवर सचिव राकेश कुमार सिंह ने कहा है कि पिछले साल 16 अगस्त को कोआन को सस्पेंड किया गया था। उनके खिलाफ अखिल भारतीय सेवा नियम 1969 के तहत कार्रवाई को लेकर समीक्षा की गई। जिसके बाद निलंबन की सिफारिशों को 10 फरवरी 2024 को 6 महीने के लिए आगे 7 अगस्त 2024 तक बढ़ाया गया था। 31 जनवरी 2024 को भी एमएचए ने जानकारी दी थी कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई थी। 19 जून को गृह मंत्रालय ने 1997 बैच के IAS और एजीएमयूटी कैडर के 2004 बैच के IPS ओमवीर सिंह बिश्नोई को मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया था। ओमवीर सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक कोआन के खिलाफ अब तक की सर्विस में न तो कोई आपराधिक मामला दर्ज मिला, न ही भ्रष्टाचार का।

यह भी पढ़ें:पत्नी ने शारीरिक संबंध नहीं बनाए तो पति ने काटा अपना प्राइवेट पार्ट, पहले 3 बच्चों का बाप है पीड़ित

रिपोर्ट के अनुसार जांच अधिकारी ने पाया कि डॉ. कोआन की सस्पेंशन जारी रखना जनहित में नहीं है। जिसके बाद निलंबन रद्द किया गया। निलंबन रद्द करने के कुछ ही घंटों बाद गृह मंत्रालय ने एक और आदेश जारी किया कि कोआन को तत्काल प्रभाव से गोवा से अंडमान निकोबर द्वीप समूह ट्रांसफर किया जाता है। पिछले साल की घटना के बाद गोवा पुलिस ने गृह मंत्रालय को ये भी जानकारी दी कि कोआन ने गर्दन की बीमारी के इलाज के लिए मेडिकल लीव भी ली थी। पिछले साल 7 अगस्त को बागा एरिया में बीच पर एक नाइट क्लब का उन्होंने दौरा किया था। आरोप है कि सुबह 4 बजे एक महिला को पार्टी के दौरान परेशान किया। महिला अपने दोस्तों के साथ क्लब में आई थी। महिला ने कोआन को थप्पड़ मार दिया था। घटना की कोई शिकायत पुलिस को नहीं की गई थी।

यह भी पढ़ें:‘साहब! शराबी बीवी से बचा लीजिए, खुद तो पीती ही है…मुझे भी जबरदस्ती पिला देती है दारू’

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो