चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

24 घंटे में 3 हत्याओं ने दहलाए 3 राज्य; अपराध और हैवानियत की रोंगटे खड़े कर देने वाली दास्तां

04:10 PM Jun 09, 2023 IST | Om Pratap
Advertisement

Heinous Crime Story: देश के अलग-अलग राज्यों में 24 घंटे के अंदर तीन जघन्य वारदातों ने लोगों के मन को झकझोर कर रख दिया है। इनमें से एक मामला पिछले साल आरोपी आफताब पूनावाला द्वारा अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या से भी जघन्य है। हत्या की इन घटनाओं ने अपराध और हैवानियत बयां करने वाली दास्तां को उजागर किया है। आइए जानते हैं तीन अलग-अलग शहरों में हुई इन भयानक घटनाओं के बारे में।

Advertisement

मुंबई: शख्स ने लिव-इन पार्टनर के शरीर के टुकड़े किए टुकड़े

56 वर्षीय मनोज साने ने अपनी लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य की हत्या कर दी और उसके शरीर के 20 टुकड़े कर दिए। बाद में उसने उसके शरीर के अंगों को प्रेशर कुकर में उबाला और फिर उन्हें निपटाने के लिए प्लास्टिक की थैलियों में डाल दिया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि सरस्वती वैद्य ने आत्महत्या की है। उसने दावा किया कि जब उसे पता चला कि सरस्वती ने आत्महत्या की है तो फंसने के डर से उसने डेड बॉडी को ठिकाने लगाना शुरू किया। 2014 में सरस्वती आरोपी मनोज के संपर्क में आई। वे जल्द ही रिलेशनशिप में आ गए। उसी साल दोनों ने एक साथ रहने का फैसला किया और कुछ साल बोरीवली में रहे।

2017 में मनोज और सरस्वती मीरा रोड में शिफ्ट हो गए और तब से वे गीता नगर फेज 7 में एक आवासीय भवन में रह रहे थे। आरोपी को अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया है। ठाणे की एक अदालत ने उसे 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मनोज साने के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूतों को नष्ट करना) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

लखनऊ: लड़के ने रेप किया, फिर हथौड़े से मारकर हत्या की

लखनऊ के इंदिरा नगर में एक लड़के ने 14 साल की लड़की के साथ रेप किया और फिर उसे पीट-पीटकर मार डाला। शाहिद के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने गुरुवार दोपहर 1 से 1.30 बजे के बीच तकरोही में पीड़िता के घर में घुस गया। इसके बाद उसने उसके साथ दुष्कर्म किया और हथौड़े से मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार, घर से भागने से पहले आरोपी ने उसके शव को छत के पंखे से लटका दिया। मृतका और आरोपी के बीच संबंध या हत्या के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है। पीड़िता के पिता ने शाहिद पर रेप और हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़िता के पिता ने कहा कि मेरी पत्नी घर वापस आई और शाहिद को बरामदे में खड़ा पाया। जब उसने उसे पकड़ने की कोशिश की, तो उसने मेरी पत्नी को धक्का दिया और भाग गया। पुलिस को अंदेशा है कि बच्ची की मौत सिर में चोट लगने से हुई है। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि संदिग्ध के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बेंगलुरु: सॉफ्टवेयर कर्मचारी की बॉयफ्रेंड ने की हत्या

बेंगलुरू में एक 25 वर्षीय सॉफ्टवेयर कर्मचारी की उसके प्रेमी ने कथित तौर पर हत्या कर दी। पीड़िता की पहचान तेलंगाना के गोदावरीखानी निवासी आकांक्षा विद्यासर के रूप में हुई है, जो शहर के कोडिहल्ली में जीवनभीमा नगर में एक महिला के साथ एक अपार्टमेंट में रहती थी।

हैदराबाद में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हुए आकांक्षा की मुलाकात अर्पित नाम के शख्स से हुई, जो दिल्ली का रहने वाला था। पुलिस ने कहा कि थोड़े दिनों की मुलाकात के बाद दोनों में प्यार हो गया। पुलिस ने कहा कि अर्पित अक्सर बेंगलुरु में उससे मिलने जाता था और वीकेंड में उसके घर पर रहता था।

अर्पित ने पहले आकांक्षा का गला दबाया और फिर खुदकुशी की झूठी कहानी गढ़ी। दोनों के बीच किसी तरह के पहले के विवाद या फिर लड़ाई-झगड़े के संकेत नहीं मिले हैं। जानकारी के मुताबिक, आकांक्षा को बेहोश देखकर उसके दोस्तों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को क्राइम स्पॉट पर अर्पित का मोबाइल फोन और वॉलेट मिला है और संदेह है कि उसने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस का मानना ​​है कि अर्पित ने गुस्से में आकांक्षा का गला घोंट दिया, उसके शरीर को सीलिंग फैन से लटका दिया और घटनास्थल से भाग गया। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

(Clonazepam)

Advertisement
Tags :
Bangalore Murdercrime storyindira nagar murderjj hospitallive in partnerLive-in Partner murder caseLucknow Murder CaseMira Road caseMumbai NewsNaya Nagar
Advertisement
Advertisement