whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Weather Today: दिल्ली, यूपी में लगातार 5 दिन बारिश के आसार, उत्तराखंड के 2 जिलों में बाढ़ जैसे हालात; जानें मौसम का हाल

IMD Weather Update: मौसम विभाग की ओर से अनुमान जताया गया है कि दिल्ली में 10 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली में फिलहाल गर्मी चरम पर है। लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। उत्तराखंड में बादल फटने की जानकारी मिली है। कई जगह पर ओलावृष्टि के कारण नुकसान हुआ है।
06:57 AM May 10, 2024 IST | News24 हिंदी
weather today  दिल्ली  यूपी में लगातार 5 दिन बारिश के आसार  उत्तराखंड के 2 जिलों में बाढ़ जैसे हालात  जानें मौसम का हाल
उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट।

IMD Weather Forcast: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी किया गया है। विभाग ने संभावना जताई है कि दिल्ली और एनसीआर इलाकों में 10 मई को तेज हवाएं चल सकती हैं। अगले कुछ दिन बारिश होगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। दिल्ली में तापमान फिलहाल अधिक है। लोग गर्मी से जूझ रहे हैं। अगर बारिश होती है, तो तापमान से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार 10 मई को दिल्ली में न्यूनतम 29 और अधिकतम 40 डिग्री तापमान रह सकता है।

यह भी पढ़ें:दिल्ली वालों सावधान! आने वाला है महातूफान, देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

वहीं, उत्तराखंड के बागेश्वर और अल्मोड़ा में बादल फटने की जानकारी मिली है। उत्तरकाशी में ओले गिरे हैं। बंगाल में भी मौसम खराब बताया जा रहा है। कोलकाता और साथ लगते इलाकों में भारी बारिश हुई है। यूपी की बात करें, तो लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। यहां अगले 5 दिन लगातार बारिश हो सकती है। देश के कई हिस्सों में फिलहाल हीटवेव का असर है। लू के कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे। उत्तराखंड में बारिश के कारण जंगलों की आग तो बुझ गई है, लेकिन बागेश्वर और अल्मोड़ा में बाढ़ जैसे हालात हैं। कई जगह नदियां उफान पर हैं, सड़कें बह चुकी हैं। जन-जीवन पर गहरा असर पड़ा है।

पंजाब और हरियाणा में होगी हल्की बारिश

कुछ ऐसे ही हालात बंगाल में हैं, जहां बादल छाए हुए हैं। विभाग ने यहां भी बादल फटने की आशंका जताई है। कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में 13 मई तक बारिश हो सकती है। सिक्किम, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में 12 मई तक बारिश के साथ तूफान का अलर्ट है। असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मेघायल, मणिपुर, त्रिपुरा और मिजोरम में भी तेज बारिश की आशंका है। पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और चंडीगढ़ में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। अगले तीन दिन यहां 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाएं चलेंगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो