whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मौसी, मैं हीरो तो हूं ना', राहुल की Moral Victory पर पीएम ने कसा तंज, 'शोले' के जय की तरह मारे डायलॉग

PM Modi Twisted 'Sholay' To Slam Rahul Gandhi: बॉलीवुड की मशहूर फिल्म शोले में एक सीन है जिसमें अमिताभ बच्चन यानी जय, धर्मेंद्र यानी वीरू की तारीफ हेमा मालिनी यानी बसंती की मौसी से कर रहे होते हैं। इस दौरान वह धर्मेंद्र की बुराइयां बताते हैं लेकिन तुरंत ऐसी बात कहते हैं मानो वो बुराई है ही नहीं। कुछ ऐसा ही किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ।
09:20 PM Jul 02, 2024 IST | Gaurav Pandey
 मौसी  मैं हीरो तो हूं ना   राहुल की moral victory पर पीएम ने कसा तंज   शोले  के जय की तरह मारे डायलॉग
PM Narendra Modi And Rahul Gandhi

Narendra Modi vs Rahul Gandhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव में उनकी नैतिक जीत को लेकर निशाने पर लिया। इस दौरान अलग ही अंदाज में तंज कसते हुए मोदी ने राहुल गांधी को एक बच्चा बता दिया जो कुछ भी करके खुश हो जाता है। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान पीएम मोदी ने उत्तर देने के दौरान राहुल गांधी पर हमला बोलने के लिए बॉलीवुड की बेहद पॉपुलर और आइकॉनिक फिल्म 'शोले' का जिक्र भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि एक छोटा बच्चा साइकिल चलाते-चलाते गिर जाता है और रोने लगता है। कभी कोई बड़ा वहां आता है और बच्चे से कहता है कि तुम गिरे नहीं हो। चींटी मर गई है। वह व्यक्ति केवल बच्चे का दिमाग भटकाने की कोशिश कर रहा था। यही आज हो रहा है। एक बच्चा गर्व से घूम रहा था कि उसके 99 अंक आए हैं। लोग भी उसे बधाई दे रहे थे। तभी उसका टीचर आकर बताता है कि उसे 99 अंक 100 में से नहीं 543 में से मिले हैं। वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में आई सीटों की संख्या का जिक्र कर रहे थे।

'अरे मौसी... मोरल विक्टरी तो है ना'

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आपको शोले फिल्म की मौसी जी जरूर याद होंगी। 13 राज्यों में जीरो सीटें आई हैं... अरे मौसी, पर हीरो तो हैं ना। तीसरी बार हारे हैं... पर मोरल विक्टरी तो है ना। पार्टी की लुटिया तो डुबोई है... अरे मौसी, पार्टी अभी भी सांस तो ले रही है। मैं कांग्रेस के लोगों को कहूंगा कि जनादेश को फर्जी जीत के जश्न में मत दबाओ। ईमानदारी से देशवासियों के जनादेश को समझने की कोशिश करो। उन्होंने यह जिक्र भी किया कि हालिया समय में पहली बार है लगातार तीसरी बार 100 सीटों का आंकड़ा नहीं छू पाई है।

कांग्रेस को बता दिया 'परजीवी पार्टी'

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि 2024 से कांग्रेस को परजीवी पार्टी के रूप में जाना जाएगा। राहुल को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कल संसद पर हमला करने की कोशिश की गई थी। अग्निवीर और किसानों के लिए एमएसपी को लेकर झूठ बोले गए थे। जब उनके (राहुल गांधी) जैसे नेता अराजकता का रास्ता अपना लेते हैं तो पता चलता है कि देश संकट की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 2014 से पहले देश में घोटालों का कालखंड चल रहा था। अब देश विकास की ओर बढ़ रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो