whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'रिजल्ट आने के 24 घंटे के अंदर होगा INDIA के पीएम प्रत्याशी का ऐलान', संजय राउत का दावा

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को सामने आ जाएगा। इससे पहले संजय राउत ने इंडी गठबंधन के पीएम चेहरे को लेकर बड़ा दावा किया है। राउत ने कहा है कि परिणाम जारी होने के 24 घंटे के अंदर-अंदर इस बात का ऐलान कर दिया जाएगा कि विपक्षी महागठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन होगा।
09:06 PM Jun 03, 2024 IST | Gaurav Pandey
 रिजल्ट आने के 24 घंटे के अंदर होगा india के पीएम प्रत्याशी का ऐलान   संजय राउत का दावा
शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत।

Sanjay Raut On PM Candidate Of INDIA: शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद 24 घंटे के अंदर इंडी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरे का ऐलान कर दिया जाएगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना 4 जून यानी कल होनी है। कल ही यह भी साफ हो जाएगा कि केंद्र में इस बार सरकार कौन बनाने जा रहा है। 1 जून को आखिरी चरण के मतदान के बाद जारी हुए एग्जिट पोल्स में से अधिकांश में एनडीए को भारी बहुमत से जीतते हुए और नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हुए दिखाया गया है। लेकिन, असल तस्वीर तो कल ही साफ होगी।

दिल्ली में मिलेंगे गठबंधन के सभी नेता

संजय राउत ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि गठबंधन के सभी नेता पहले दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के बाद वहीं से प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरे का ऐलान कर दिया जाएगा। उनसे पूछा गया था कि शिवसेना यूबीटी किसे प्रधानमंत्री पद पर देखना चाहती है। उन्होंने भारतीय निर्वाचन आयोग को लेकर भी शिकायत की। संजय राउत ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को 17 शिकायती पत्र लिखे थे। लेकिन, उनमें से किसी पर हमें कोई जवाब नहीं मिला। शिवसेना नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कन्याकुमारी में विवेकानंद शिला पर ध्यान लगाने पर भी तंज कसा। राउत ने कहा कि पीएम मोदी की तरह ही चुनाव आयोग भी बस ध्यान ही कर रहा है।

जयराम रमेश को नोटिस पर क्या बोले?

इसके अलावा, भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश को नोटिस जारी किए जाने को लेकर संजय राउत ने कहा कि यह बहुत गंभीर मसला है। हमें पता चला है कि जिन-जिन जिलाधिकारियों को केंद्रीय गृह मंत्री ने फोन लगाया उनमें से 12 महाराष्ट्र हैं। बता दें कि जयराम रमेश ने दावा किया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतगणना से पहले देश के कई डीएम को फोन लगाया है। इसे लेकर उन्हें चुनाव आयोग की ओर से नोटिस जारी किया गया है और जल्द से जल्द उत्तर देने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि एक समय में भाजपा के सहयोगी रहे उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस यह चुनाव मिलकर लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अखिलेश की कन्नौज से राहुल की वायनाड तक… VIP सीटों पर किसकी हार, किसकी जीत?

ये भी पढ़ें: बंगाल में तैनात होंगे 40000 हजार जवान, हिंसा भड़कने के डर से केंद्र ने लिया बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें: Pawan Singh की सीट पर पहले आएंगे नतीजे, जानें किन-किन सीटों पर हो सकती है देरी?

ये भी पढ़ें: अमेठी में हार सकती हैं स्मृति ईरानी! जानें क्या कहता है School Of Politics का Exit Poll?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो