whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिजबुल्लाह पर हमला इजराइल का मास्टरस्ट्रोक... आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी का बड़ा बयान

Indian Army Chief Upendra Diwedi Israel Attack on Hezbollah: भारतीय सेना के चीफ उपेंद्र द्विवेदी ने इजराइल के हमले को मास्टरस्ट्रोक बताया है। उनका कहना है कि इजराइल लंबे समय से इस हमले की तैयारी कर रहा था। यह युद्ध काफी पहले शुरू हो चुका था।
02:22 PM Oct 01, 2024 IST | Sakshi Pandey
हिजबुल्लाह पर हमला इजराइल का मास्टरस्ट्रोक    आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी का बड़ा बयान

Army Chief Upendra Dwivedi on Israel-Hezbollah: हिजबुल्लाह के मुखिया हसन नसरल्लाह की मौत के बाद दुनिया की कई दिग्गज हस्तियां इस पर प्रतिक्रिया देती नजर आ रही हैं। भारतीय सेना के चीफ उपेंद्र द्विवेदी ने भी इजराइल की एयर स्ट्राइक की तारीफ की है। उनका कहना है कि यह एक मास्टर स्ट्रोक है। चाणक्य डिफेंस डायलॉग्स के दौरान आर्मी चीफ ने कहा कि यह इजराइल की सालों पुरानी मेहनत का नतीजा था। इस हमले के पीछे इजराइल की कई सालों की कड़ी तैयारी थी।

Advertisement

गाजा पट्टी से हटकर उत्तरी सीमा पर किया फोकस

जनरल द्विवेदी का कहना है कि जिस दिन आप लड़ना शुरू करते हैं, लड़ाई उस दिन शुरू नहीं होती। लड़ाई प्लानिंग के साथ ही शुरू हो जाती है। इजराइल का मिलिट्री फोकस गाजा पट्टी से हटकर लेबनान से सटी उत्तरी सीमा पर है। हिजबुल्लाह पिछले काफी समय से यहां बमबारी कर रहा है। हिजबुल्लाह ने कई इजराइली शहरों को तबाह कर दिया था। ऐसे में इजराइल ने हिजबुल्लाह के ही टॉप कमांडर की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ से उड़ा प्‍लेन ह‍िमाचल के रोहतांग में क्रैश, 56 साल बाद म‍िले 4 जवानों के शव

Advertisement

इजराइल का मास्टरस्ट्रोक

जनरल द्विवेदी का कहना है कि इजराइल ने कुछ अलग करके दिखाया है। उन्होंने पहले तय किया कि हमास उनका पहला टारगेट होगा और उन्होंने हमास को लाचार कर दिया। अब उनका ध्यान हिजबुल्लाह पर है। यह इजराइल का मास्टर स्ट्रोक है।

3 खुफिया एजेंट्स ने खोली पोल

पिछले महीने हिजबुल्लाह ने पेजर्स और वॉकी टॉकी ब्लास्ट की मदद से लेबनान में जमकर बम बरसाए थे। इस हमले में 40 लोगों की मौत हो गई थी और 3000 से ज्यादा लोग घायल थे। इजराइल के 3 खुफिया एजेंट्स ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि पेजर्स और वॉकी टॉकी बनाने वाली कंपनी एक शेल कंपनी थी, जिसकी नींव मोसाद ने रखी थी। कई लोग इसे सप्लाई चेन हमला करार दे रहे हैं।

Advertisement

भारत को भी रहना होगा तैयार

जनरल द्विवेदी का कहना है कि भारत को भी सप्लाई चेन हमले पर ध्यान देना चाहिए। हमें तकनीकी और मैनुअल लेवल पर खुद को तैयार करना होगा, जिससे यह चीजें हम पर कभी हावी नहीं हो सकेंगी।

यह भी पढ़ें- Mount Everest: आख‍िर क्‍यों लगातार बढ़ रही है दुन‍िया की सबसे ऊंची चोटी?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो