whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

100 यात्रियों से भरी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, इराक से बीजिंग जा रहा था प्लेन

Iraqi Airways Flight Emergency Landing in Kolkata: चीन की राजधानी बीजिंग जा रहे प्लेन की अचानक इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। प्लेन को कोलकाता में लैंड करवाया गया है। इसकी वजह एक पैसेंजर की बिगड़ी हालत को बताया जा रहा है।
02:05 PM Sep 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
100 यात्रियों से भरी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग  इराक से बीजिंग जा रहा था प्लेन

Iraqi Airways Flight Emergency Landing in Kolkata: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। यह फ्लाइट इराक से बीजिंग जा रही थी। हालांकि रास्ते में एक यात्री की तबीयत काफी खराब हो गई, जिसके कारण फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। गुरुवार की सुबह फ्लाइट नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुई है। इस विमान में 15 क्रू मेंबर्स के अलावा 100 पैसेंजर्स सवार थे।

Advertisement

1 घंटे में पहुंचना था बीजिंग

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें 100 यात्रियों से भरा प्लेन चीन की राजधानी बीजिंग की तरफ जा रहा था। प्लेन 1 घंटे के भीतर बीजिंग में लैंड करने वाला था। मगर इससे पहले ही प्लेन में मौजूद एक यात्री की हालत खराब हो गई। ऐसे में ना चाहते हुए भी पायलट को प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। कोलकाता में प्लेन की आपात लैंडिंग हुई।

यह भी पढ़ें- रेलवे का ‘कवच’ कैसे रोकेगा हादसे? 7 पॉइंट्स में समझें; रेल मंत्री ने गिनाई खासियतें

Advertisement

क्या था पूरा मामला?

बीमार पैसेंजर का नाम देकन समीर अहमद है। फ्लाइट में बैठे समीर की अचानक से तबीयत खराब हो गई। ऐसे में सुबह 10:18 बजे फ्लाइट की आपात लैंडिंग करवाई गई। एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (APHO) ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि फ्लाइट में उनकी पल्स रेट काफी धीमी हो गई थी। ऐसे में आपात लैंडिंग के बाद उन्हें विमान से नीचे उतारा गया और फिर समीर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

97 पैसेंजर्स के साथ उड़ान विमान

फ्लाइट में 100 पैसेंजर्स और 15 क्रू मेंबर्स मौजूद थे। कोलकाता एयरपोर्ट पर समीर और उनके परिजनों को उतारा गया। इसके बाद 97 पैसेंजर्स के साथ 1:50 बजे फ्लाइट ने दोबारा बीजिंग के लिए उड़ान भरी।

Advertisement

यह भी पढ़ें- दिवाली-छठ पूजा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, रेलवे ने जारी की लिस्ट; चेक करें शेड्यूल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो