whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चुनाव से पहले इस राज्य में बढ़ी BJP की मुश्किलें, टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने की खुली बगावत

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: चुनाव आयोग हाल ही में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर चुका है। लेकिन कई जगहों पर पार्टियों में टिकट वितरण को लेकर असंतोष दिख रहा है। बीजेपी के कई नेताओं ने खुली बगावत का ऐलान कर दिया है। मामला किस राज्य का है? इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
09:49 PM Aug 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
चुनाव से पहले इस राज्य में बढ़ी bjp की मुश्किलें  टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने की खुली बगावत

Jammu Kashmir Assembly Election: भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई में खुलकर विद्रोह की स्थिति दिख रही है। टिकट बंटवारे के बाद नेताओं और उनके समर्थकों की नाराजगी सामने आ रही है। बता दें कि जम्मू में 18 सितंबर से तीन चरणों में वोटिंग होनी है। कटरा में भी नाराजगी के बाद डैमेज कंट्रोल के लिए खुद बीजेपी प्रदेश प्रमुख रविंदर रैना को जाना पड़ा। रोहित दुबे और उनके समर्थकों में टिकट नहीं मिलने पर जबरदस्त गुस्सा दिखा। बता दें कि भाजपा ने श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से रोहित दुबे की जगह पूर्व एमएलए बलदेव राज शर्मा को कैंडिडेट घोषित किया है। रितु ठाकुर भी उनके समर्थकों में शामिल हैं। लेकिन टिकट न मिलने पर सबने सामूहिक तौर पर भाजपा से इस्तीफे की धमकी दे डाली।

ये भी पढ़ें: ‘दीदी, आपकी हिम्मत कैसे हुई?…’; ममता बनर्जी के ‘असम जलेगा’ बयान पर भड़के हिमंत बिस्वा सरमा

नाराज कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के खिलाफ बागी हो गए और खिलाफ नारे लगाने लगे। कटरा के मुख्य चौक पर डटे लोगों ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने टिकट का गलत बंटवारा किया है। अगर समय रहते उनकी सुध नहीं ली गई तो वे वैष्णो देवी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार को हरा देंगे। हम लोगों ने संगठन के लिए काम किया है। बता दें कि पार्टी ने पहले रोहित दुबे को टिकट दिया था। लेकिन बाद में टिकट बलदेव राज शर्मा को थमा दिया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे माता वैष्णो देवी की कमस खाते हैं कि बीजेपी को वोट नहीं देकर हार सुनिश्चित करेंगे।

रैना ने दुबे को जम्मू तलब किया

रविंदर रैना ने दुबे और उनके समर्थकों का गुस्सा शांत करने की कोशिश की। दुबे ने कहा कि भाजपा परिवार राष्ट्र को प्राथमिकता देता है। पार्टी दूसरे नंबर पर है, स्वयं तीसरे। इस सिद्धांत पर काम करते हैं। रैना ने दुबे से बात की और मामले को नए सिरे से देखने का आश्वासन दिया। जिसके बाद दुबे ने समर्थकों से प्रदर्शन को स्थगित करने की अपील की। दुबे ने कहा कि भले ही वे लोग पार्टी से नाराज हैं। लेकिन ये नहीं भूलना चाहिए कि जो भी हैं, संगठन की बदौलत हैं। पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें जम्मू तलब किया है। उन्होंने मामला सुलझाने का भरोसा दिया है।

ये भी पढ़ें: देश में रोज गायब होती हैं 345 लड़कियां, Top पर हैं ये 3 राज्य; आखिर क्या है वजह?

ये भी पढ़ें:फरहतुल्लाह गोरी कौन? अक्षरधाम हमले का मास्टरमाइंड, पाकिस्तान से भारत के खिलाफ अब रची ये बड़ी साजिश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो