होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन हैं सुरेंद्र चौधरी? जम्मू-कश्मीर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना को चुनावी दंगल में दी 'पटकनी', पहले हो चुकी है दोनों के बीच मारपीट

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: नौशेरा जम्मू का महत्वपूर्ण हिस्सा है, ये राजौरी जिले में आता है। साल 1962 में पहली बार इस सीट पर चुनाव हुए थे।
03:40 PM Oct 08, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Naushera Assembly Seat: जम्मू-कश्मीर में नौशेरा विधानसभा सीट से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना को 7819 वोटों के अंतर से हरा दिया है। बता दें सुरेंद्र चौधरी और रैना का सालों पहले से 36 का आंकड़ा रहा है।

Advertisement

मारपीट में रविंद्र रैना हुए थे घायल

दरअसल, इससे पहले 2014 में भी नौशेरा विधानसभा चुनाव से दोनों एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ थे। उस समय रविंद्र रैना बीजेपी और सुरेंद्र चौधरी पीडीपी के उम्मीदवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चुनाव से दो दिन पहले दोनों उम्मीदवार आपस में भिड़ गए थे, जिसमें रविंद्र रैना घायल भी हुए थे, रैना को उस समय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें: हार के बीच किश्तवाड़ में भाजपा को मिला ‘शगुन’, मुसलमानों के गढ़ में 521 वोट के अंतर से मारी बाजी

Advertisement

सुरेंद्र चौधरी को मिली थी करारी हार

जानकारी के अनुसार नौशेरा जम्मू का महत्वपूर्ण हिस्सा है, ये राजौरी जिले में आता है। साल 1962 में पहली बार इस सीट पर चुनाव हुए थे। सालों कांग्रेस का गढ़ रहने के बाद 2014 में इस विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। उस समय रविंद्र रैना ने यहां से सुरेंद्र चौधरी को हराया था। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 2014 विधानसभा चुनाव में रैना को 37374 और चौधरी को 27871 वोट मिले थे।

जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा सीट

बता दें जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा सीट हैं, जिसमें कश्मीर संभाग में 47 और जम्मू संभाग में 43 विधानसभा सीट हैं। यहां पहले चरण में 18 सितंबर और 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान हुआ था।

ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को पहले ही चुनाव में मिली हार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के बशीर जीते

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Assembly Election Result 2024
Advertisement
Advertisement