whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu Kashmir Election Result 2024: कुछ घंटों में आएगा रिजल्ट, सुबह 7.30 बजे से शुरू होगी काउंटिंग

Jammu Kashmir assembly Election Result 2024: जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा सीट हैं, जिसमें कश्मीर में 47 और जम्मू में 43 विधानसभा सीट हैं। यहां पहले चरण में 18 सितंबर और 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान हुआ था।
12:05 AM Oct 08, 2024 IST | Amit Kasana
jammu kashmir election result 2024  कुछ घंटों में आएगा रिजल्ट  सुबह 7 30 बजे से शुरू होगी काउंटिंग
Jammu Kashmir Assembly Election 2024 Results

Jammu Kashmir assembly Election Result 2024 live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर नतीजे अगले कुछ घंटे में आ जाएंगे, सुबह 7.30 बजे से काउंटिंग शुरू होगी। जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके पोले ने बताया कि हर मतगणना हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिससे काउंटिंग के दौरान वीडियोग्राफी की जाएगी। उन्होंने बताया कि पोस्टल बैलेट की सुबह 7:30 बजे और ईवीएम के लिए सुबह 8 बजे से गिनती शुरू होगी।

Advertisement

28 जगहों पर मतगणना केंद्र तैयार किए गए 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मतदान केंद्र में शांतिपूर्ण तरीके काम हो इसके लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लोगों के साथ बैठक की गई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में कुल करीब 28 जगहों पर मतगणना केंद्र तैयार किए गए हैं। जहां ईवीएम मशीन रखवा दी गई हैं, मतगणना केंद्रों की सुरक्षा में सीएपीएफ, स्थानीय पुलिस व अन्य सुरक्षाबल तैनात हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस सरकार! किसके गठबंधन से बनेगी? नतीजे आने से पहले फारूक अब्दुल्ला ने दिया ये बड़ा बयान

Advertisement

कट-ऑफ जोन और नो-ट्रैफिक जोन की पहचान की गई

राजौरी के एसएसपी रंदीप कुमार ने कहा कि मतगणना के दिन उम्मीदवारों और उनके समर्थकों के बीच बहुत उत्साह रहता है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक और पुलिस बल तैनात किए गए हैं। शहर में कट-ऑफ जोन और नो-ट्रैफिक जोन की भी पहचान की गई है। उन्होंने मतगणना केंद्र पर आने वाले सभी लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षा पहचान प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए अपने आईडी कार्ड दिखाएं और मौके पर तैनात सुरक्षाबलों के साथ सहयोग करें।

जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा सीट

जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा सीट हैं, जिसमें कश्मीर में 47 और जम्मू में 43 विधानसभा सीट हैं। यहां पहले चरण में 18 सितंबर और 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान हुआ था। आर्टिकल 370 हटने के बाद यहां पहली बार चुनाव हो रहे हैं। 6 अक्टूबर को सर्वे जारी किए गए थे, जिसमें यहां एनसी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनती दिख रही है। बहरहाल यहां सीएम किस पार्टी का होग, अब से कुछ घंटों बाद ही ये भी साफ हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में गेमचेंजर बन सकते हैं 5 विधायक! LG करते हैं नामित, जानें क्या कहता है नियम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो