खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मोहम्मद कासिम कौन? जिसका लश्कर से कनेक्शन, सुराग देने वाले को मिलेगा 10 लाख का ईनाम

 Jammu Kashmir Police : जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान से आने वाले हथियार को रिसीव करने वाले गिरोह के यहां छापेमारी की है। वहीं मास्टरमाइंड आतंकी मोहम्मद कासिम पर 10 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया है।
08:05 PM Apr 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
जम्मू कश्मीर डीजीपी
Advertisement

 Jammu Kashmir Police: पाकिस्तान से हथियार, गोला बारूद और नशीले पदार्थों को भारत भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। हालांकि अब पुलिस ने इस पर कड़ा प्रहार किया है और इस गिरोह पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन ने बताया है कि ड्रोन एक चुनौती बना हुआ है और पिछले दिनों पाकिस्तान से हथियार गोला बारूद नशे की खेप सीमा पार से इस ओर भेजी गई थी।

Advertisement

तीन की हुई गिरफ्तारी

आरआर स्वैन ने कहा है कि यह एक चुनौती है। इसी मामले में राजौरी जिले में जम्मू जोनल पुलिस और सीआईडी ने मिलकर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ कई जगहों पर छापेमारी भी की गई है। बताया गया कि पुलिस ने 48 घंटे के अंदर करीब 10 जगहों पर छापेमारी की है , जहां से कई सुराग मिले हैं। इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। सीमा पार से आने वाले अवैध सामान को रिसीव करने वालों की पुलिस ने पहचान भी की है।

जम्मू कश्मीर डीजीपी ने बताया कि जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं वो ओवर ग्राउंड वर्कर है। हालांकि जो मास्टरमाइंड है वह मोहम्मद कासिम गुज्जर उर्फ ​​सलमान उर्फ ​​सुलेमान है जो यह अंगारला माहोरे का रहने वाला है। वह मौजूदा समय में पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहा है और UAPA कानून के तहत भारत सरकार ने डेजिग्नेटिड आतंकी घोषित किया हुआ है। हाल ही में पुलिस ने मोहम्मद कासिम के नाम पर 10 लाख का इनाम रखा है। मोहम्मद कासिम के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख का इनाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : 12 साल की बच्ची का पति बना 63 साल का पादरी, धिक्कार रही बिरादरी

Advertisement

कौन है मोहम्मद कासिम?

मोहम्मद कासिम लश्कर का खूंखार आतंकी है। कई आपराधिक और देश विरोधी गतविधियों में इसका नाम आ चुका है। कटरा में हुए ब्लास्ट में भी मोहम्मद कासिम का ही हाथ था। इतना ही नहीं नरवाल ब्लास्ट के पीछे भी मोहम्मद कासिम की प्लानिंग की बात सामने आई थी।

यह भी पढ़ें : ‘कजरा रे’ पर छात्रों संग नाची टीचर, अचानक ओढ़ ली चुनरिया.., 7 लाख यूजर्स ने देखा

मोहम्मद कासिम लगातार युवाओं को लालच देकर बरगलाने की कोशिश में लगा हुआ है। वह घाटी के लोगों को आतंक की दुनिया में धकेलना चाहता है। हालांकि अब पुलिस इस गिरोह के पीछे पड़ी हुई है। बताया जा रहा है कि मोहम्मद कासिम वीपीएन का उपयोग कर व्हाट्सएप और टेलीग्राम इस्तेमाल कर रहा है जिससे उसे ट्रैस ना किया जा सके।

Advertisement
Tags :
Anti Terrorist RaidDGP On Jammu Kashmir Terrorism
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement