होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kishtwar Vidhansabha Seat Result Live Updates: सज्जाद अहमद किचलू, फिरदौस टॉक और शगुन परिहार में कांटे का मुकाबला?

Kishtwar Vidhan Sabha Election Result 2024 live vote counting news: कुछ ही देर में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इस बार किश्तवाड़ सीट पर तगड़ा मुकाबला दिख रहा है। यहां से बीजेपी को अनिल परिहार हत्याकांड की सहानुभूति मिल सकती है।
12:45 AM Oct 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
LIVE Jammu Kashmir Kishtwar assembly constituency result 2024
Advertisement

LIVE Kishtwar Vidhan sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: इस बार जम्मू कश्मीर की किश्तवाड़ सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। कुछ ही देर में रुझान के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी। किश्तवाड़ सीट पर पहले चरण में 18 सितंबर को वोटिंग हुई थी। इस सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस 6 बार जीत दर्ज कर चुकी है। किश्तवाड़ में नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (JKPDP) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार बताए गए थे। यह सीट 1962 में बनी थी।

Advertisement

बीजेपी यहां एक बार जीती है, वहीं, कांग्रेस जीत की हैट्रिक लगा चुकी है। इस बार नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों दलों ने संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर दो बार के विधायक सज्जाद अहमद किचलू पर दांव खेला है। वहीं, पीडीपी ने फिरदौस टॉक को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने आतंकी हमले में मारे गए पार्टी नेता अनिल परिहार की भतीजी शगुन परिहार को टिकट दिया है। पार्टी को सहानुभूति के तौर पर वोट मिलने की उम्मीद थी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की कुल 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 74 सीटें जनरल कैटेगरी के लिए हैं। वहीं, 7 सीटें SC के लिए रिजर्व हैं। 9 सीटें ST के लिए रिजर्व की गई हैं। केंद्र शासित प्रदेश में 87 लाख वोटर्स हैं, जिनमें 44 लाख पुरुष और 42 लाख महिलाएं शामिल हैं।

2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां से जीत दर्ज की थी। पार्टी कैंडिडेट सुनील शर्मा ने सज्जाद अहमद किचलू को 4.63 प्रतिशत वोट लेकर पहली बार जीत दर्ज की थी। सज्जाद तीन बार विधायक रह चुके बशीर अहमद किचलू के बेटे हैं। इस सीट पर थोड़ी देर में रुझान सामने आएंगे। आइए देखते हैं किश्तवाड़ के चुनावी नतीजों के पल-पल के अपडेट...

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Assembly Election 2024 resultJammu Kashmir Assembly Election 2024 Result Live UpdatesJammu Kashmir Chunav 2024 resultJammu Kashmir Election resultJammu Kashmir Vidhan Sabha Election 2024 resultKishtwar vidhansabha seat result live updates
Advertisement
Advertisement