whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लॉरेंस बिश्नोई का प्लान हुआ फेल, लोकसभा चुनाव से पहले रची जा रही थी बड़ी साजिश

Lawrence Bishnoi Hashim Baba: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी हाशिम बाबा का हथियारों का कंसाइमेंट पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, जो हथियारों की डिलिवरी हाशिम बाबा गैंग को करता था।
05:22 PM Apr 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
लॉरेंस बिश्नोई का प्लान हुआ फेल  लोकसभा चुनाव से पहले रची जा रही थी बड़ी साजिश
Lawrence Bishnoi Hashim Baba

Lawrence Bishnoi Hashim Baba (विमल कौशिक, नई दिल्ली): लोकसभा चुनाव से पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा प्लान फेल हो गया है। दिल्ली पुलिस ने हथियारों का एक बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ा है। जानकारी के अनुसार, इस कंसाइनमेंट की सप्लाई लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर हाशिम बाबा गैंग को होनी थी। दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के कंसाइनमेंट को जप्त कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। इसमें लोकसभा चुनाव से पहले किसी बड़ी साजिश की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। इस मामले में नॉर्थ ईस्ट जिला पुलिस ने हथियार सप्लायर अदनान को गिरफ्तार किया है। इसके पास से 8 पिस्टल और 80 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

लूट के आरोप में बंद था आरोपी

डीसीपी नार्थ ईस्ट जॉय टर्की के मुताबिक लूट के मामले में आरोपी जेल में बंद था। उसी समय वो इंटरस्टेट हथियार सप्लाई करने वाले सदस्यों के संपर्क में आया था। उसे गैंग के सदस्यों ने अच्छे पैसे और बेहतर जिंदगी जीने का लालच दिया। जिससे अदनान अपराध की इस दुनिया में शामिल हो गया।

हाशिम बाबा गैंग को की जानी थी डिलिवरी

दरअसल, दिल्ली पुलिस को एक इनपुट मिला कि अदनान हथियारों का जखीरा लेकर दिल्ली के वेलकम इलाके में आने वाला है। ये भी बताया गया कि हथियारों की डिलिवरी हाशिम बाबा गैंग को की जानी है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने वेलकम थाना इलाके में ट्रैप लगाया और पहचान करने के बाद सप्लायर को दबोच लिया गया।

आरोपी ने पूछताछ में किए कई खुलासे

अदनान ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। उसने बताया कि वह हथियारों की खेप खुर्जा बुलंदशहर यूपी से खरीदता था। उसके बाद दिल्ली में गैंगस्टर के गुर्गों को सप्लाई करता। हाशिम बाबा गैंग, छेनू गैंग के सदस्य इन्हीं हथियारों के दम पर बड़ी वारदातों को अंजाम देते। जिसमें मर्डर, फायरिंग और एक्सटॉर्शन जैसी वारदातें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सप्लायर अदनान जेल में गैंगस्टर हाशिम बाबा से मिला था और तभी से हाशिम बाबा के संपर्क में बना हुआ था। फिलहाल पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है और अन्य गैंग मेंबर्स की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें: कौन है योगेश टुंडा? गैंगस्टर काला जठेड़ी के बाद बना दूल्हा, लॉरेंस बिश्नोई से है गहरा रिश्ता

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो