होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गौरी लंकेश हत्याकांड के आरोपी की राजनीति में एंट्री! संभाली शिवसेना के चुनाव प्रचार की कमान

Maharashtra Election 2024: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पांगारकर जमानत पर बाहर हैं। श्रीकांत पांगारकर महाराष्ट्र के जालना विधानसभा क्षेत्र में सीएम शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के चुनाव अभियान की कमान संभालेंगे।
02:27 PM Oct 20, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने वाले हैं। इससे पहले श्रीकांत पांगारकर जालना में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए हैं। पांगारकर पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी हैं, जो फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। शिवसेना ने उनको चुनाव प्रचार की कमान सौंपी है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अर्जुन खोतकर ने कहा कि पांगारकर हमेशा से शिवसेना का हिस्सा थे।

Advertisement

पांगारकर को मिली नई जिम्मेदारी

जमानत पर बाहर श्रीकांत पांगारकर महाराष्ट्र के जालना विधानसभा क्षेत्र में सीएम शिंदे की जीत के लिए काम करेंगे। उनको यहां पर प्रचार की कमान दी गई है। अर्जुन खोतकर ने कहा कि उन्होंने कभी पार्टी नहीं छोड़ी ही नहीं थी, बस हमने उन्हें इस बार नई जिम्मेदारी दी है। वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पंगारकर ने कहा कि 'मैं हमेशा से शिवसेना का हिस्सा था जिसे मैंने पार्टी कभी छोड़ी ही नहीं थी।

ये भी पढ़ें: Maharashtra Election 2024: बीजेपी आज जारी करेगी 50 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट! MVA में 80 सीटों पर फंसा पेंच!

2009 और 2014 के विधानसभा चुनावों को लेकर कहा कि पांगारकर ने कहा कि शिवसेना के लिए उनकी यही जिम्मेदारी थी, लेकिन 2019 के चुनावों के दौरान मैं जेल में था, इसलिए मुझे जिम्मेदारी नहीं दी गई। अभी बाहर हूं तो पार्टी ने मुझे 2024 के विधानसभा चुनावों के लिए वही जिम्मेदारी दी है।

Advertisement

क्या है गौरी लंकेश मामला?

पत्रकार गौरी लंकेश की 5 सितंबर 2017 को बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में महाराष्ट्र की जांच एजेंसियों के साथ मिलकर कर्नाटक पुलिस कई की गिरफ्तारी की गई थी। इसी मामले में पांगारकर को अगस्त 2018 में गिरफ्तार किया गया था। 4 सितंबर को कर्नाटक हाईकोर्ट ने पंगारकर को जमानत दे दी थी।

जमानत मिलने वालों में बेलगावी से भरत कुरणे, शिवमोग्गा जिले के शिकारपुर से सुजीत कुमार और छत्रपति संभाजीनगर और सतारा से पांगारकर और सुधन्वा गोंधलेकर का नाम भी शामिल था।

ये भी पढ़ें: Maharashtra Election Date : 9.63 करोड़ वोटर, 1 लाख पोलिंग बूथ, 288 सीटों पर एक चरण में मतदान, जानें कब होगी वोटिंग-काउंटिंग?

Open in App
Advertisement
Tags :
gauri lankeshMaharashtra Elections 2024maharashtra news hindi
Advertisement
Advertisement