whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Congress-TMC में खत्म हुई तकरार? प्रियंका के लिए प्रचार करने ममता बनर्जी जाएंगी वाडयनाड!

Mamta Banerjee campaign for Priyanka Gandhi in Wayanad: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद देश में जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं। इस लिस्ट में राहुल गांधी की सीट वायनाड का नाम भी शामिल हैं। इस बार प्रियंका गांधी वायनाड से चुनावी मैदान में हैं। खबरों की मानें तो ममता बनर्जी प्रियंका के लिए वोट मांगने वायनाड जा सकती हैं।
04:12 PM Jun 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
congress tmc में खत्म हुई तकरार  प्रियंका के लिए प्रचार करने ममता बनर्जी जाएंगी वाडयनाड

Mamta Banerjee campaign for Priyanka Gandhi in Wayanad: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) और कांग्रेस पार्टी के रिश्तों में खटास आने लगी थी। ममता बनर्जी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया तो चुनावी नतीजों के बाद उन्होंने राहुल गांधी पर मैसेज का जवाब ना देने का आरोप लगाया था। मगर अब दोनों पार्टियों के रिश्ते फिर से सुधरने लगे हैं। खबरों की मानें तो ममता बनर्जी प्रियंका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करने जल्द ही केरल जा सकती हैं।

वायनाड से जीते थे राहुल गांधी

दरअसल 2024 के आम चुनाव में राहुल गांधी ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। ऐसे में उन्होंने उत्तर प्रदेश के रायबरेली को अपना संसदीय क्षेत्र चुना और केरल के वायनाड को छोड़ने का फैसला कर लिया। जल्द ही इस सीट पर उपचुनाव होंगे, जिसमें कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाया गया है। वायनाड में दोबारा जीतने के लिए कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ेगी। वहीं अब खबरें सामने आ रही हैं कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में ममता बनर्जी का नाम भी शामिल हो सकता है। ममता बनर्जी उपचुनाव में प्रियंका गांधी के लिए वोट मांगने केरल के वायनाड जा सकती हैं। हालांकि इस खबर की अभी तक कोई औपचारिक पुष्टी नहीं हुई है।

पहले भी किया था सपोर्ट

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब प्रियंका गांधी के लिए ममता बनर्जी ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इससे पहले भी सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर थी कि ममता बनर्जी ने प्रियंका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने का सुझाव दिया था। मगर ममता या प्रियंका में से किसी ने इन अफवाहों पर चुप्पी नहीं तोड़ी।

क्यों आई थी दरार?

बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए एक बयान दिया था, जिसके बाद से दोनों पार्टियों के रिश्ते खराब होने लगे। इसके बाद ममता बनर्जी की TMC ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने से मना कर दिया और पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में TMC को बंगाल की 42 सीटों में से 29 सीटों पर जीत मिली। वहीं अधीर रंजन चौधरी को हार हाथ लगी थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो