खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जज के सामने शख्स ने काटा गला, हाई कोर्ट में गूंज उठीं चीखें

Karnataka High Court: कर्नाटक हाई कोर्ट में एक शख्स ने अपना गला काट लिया। ये सब जज के सामने हुआ। इस वारदात के बाद न्यायालय की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। हाई कोर्ट के जज ने इस मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं।
09:12 PM Apr 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Karnataka High Court
Advertisement

Karnataka High Court: जिस कोर्ट में लोग न्याय मांगने जाते हैं, वहां एक शख्स ने अपना गला काट डाला। ये दर्दनाक वारदात कर्नाटक से सामने आई है। यहां एक शख्स ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के अंदर अपना गला काट लिया। अहम बात यह है कि आत्महत्या का ये प्रयास जज के सामने किया गया। इसे देख लोगों की चीखें निकल गईं। जानकारी के अनुसार, मुख्य न्यायाधीश निलय विपिनचंद्र अंजारा कोर्ट रूम में मौजूद थे। इसी वक्त एक शख्स ने अपना गला काट लिया। इसके बाद शख्स को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उसका इलाज किया जा रहा है।

Advertisement

फाइल देने के बाद काट लिया गला

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, मैसूरु निवासी श्रीनिवास बुधवार को हाई कोर्ट गया था। उसने कोर्ट हॉल- 1 में सुरक्षा कर्मचारियों को एक फाइल दी। इसके बाद उसने अपनी पॉकेट से चाकू निकाला और जज निलय विपिनचंद्र अंजारा के सामने अपना गला काट लिया। इसे देख सुरक्षा कर्मचारियों के होश फाख्ता हो गए। वे तुरंत हरकत में आए और उसे अस्पताल ले गए।

न्यायाधीश ने दिए जांच के आदेश 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब तक उन्हें इस घटना के कारण का पता नहीं चल सका है। क्या शख्स किसी बात से परेशान था या फिर उसने दहशत फैलाने के लिए ऐसा किया, इस बारे में पड़ताल की जा रही है। पुलिस का कहना है कि शख्स के ठीक होने पर ही उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। उनसे पूछा जाएगा कि उन्होंने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया।

Advertisement

वहीं मुख्य न्यायाधीश निलय विपिन चंद्र अंजारा ने हाई कोर्ट परिसर के अंदर इस तरह की घटना के बाद सिक्योरिटी को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने अदालत में धारदार हथियार के साथ प्रवेश पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पुलिस को इस बारे में सख्त आदेश जारी किए हैं। न्यायाधीश ने सबूत इकट्ठा करने के साथ ही निष्कर्षों को रिकॉर्ड करने के बारे में भी आदेश दिए गए हैं। पुलिस इस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक हाईकोर्ट ने पलटा ट्रिब्यूनल का फैसला, मृतक के परिवार को कौन देगा मुआवजे का पैसा?

Advertisement
Tags :
Karnataka High Court
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement