whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

10 मजदूरों की मौत, खदान में लैंड स्लाइड; भारी बारिश के कारण मिजोरम में हुआ भीषण हादसा

Landslide Killed People: पत्थरों की खदान में लैंड स्लाइड होने से मजदूर मलबे के नीचे दब गए हैं। हादसा मिजोरम में भारी बारिश के कारण हुआ। रेस्कयू ऑपरेशन जारी है। मजदूरों की लाशें निकाली गई हैं, वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।
10:36 AM May 28, 2024 IST | Khushbu Goyal
10 मजदूरों की मौत  खदान में लैंड स्लाइड  भारी बारिश के कारण मिजोरम में हुआ भीषण हादसा
Mizoram Aizawl Stone Mine Landslide

Mizoram Aizawl Stone Mine Landslide: पूर्वी राज्य मिजोरम में आज लैंड स्लाइड हो गया। आइजोल शहर में भारी बारिश के कारण पत्थर की खदान धंस गई, जिसमें काम कर रहे मजदूर मलबे के नीचे दब गए। 10 मजदरों की मौत हो गई है। कई मजदूर मलबे के नीचे दबे हैं। बचाव अभियान जारी है और 2 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, इलाके में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते खदास धंस गई।

बचाव अभियान जारी, लोगों में भारी आक्रोश

हादसा शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित मेल्थम और ह्लिमेन के बीच वाले इलाके में खुदी खदान में हुआ। खदान धंसते ही मजदूरों में भगदड़ मच गई थी, लेकिन सभी बाहर नहीं निकल पाए। हादसे की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई। जानकारी मिलते ही NDRF और प्रशासन की बचाव टीमें मौके पर पहुंची। लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बल भी मौके पर तैनात है, क्योंकि लोगों में आक्रोश है। वे अपने परिजनों को निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

अलर्ट के बावजूद कराया जा रहा था काम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बारिश के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही है। हुनथर में नेशनल हाईवे-6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया है। बारिश के कारण प्रदेश के कई स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी किया हुआ है, लेकिन बावजूद इसके खदान में काम कराया जा रहा था। इस वजह से भी लोगों में आक्रोश है और वे खदान मालिक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग पुलिस से कर रहे हैं।

खबर अपडेट की जाएगी...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो