whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Monsoon 2024: दिल्ली-NCR में बरसेंगे बादल, इन राज्यों में आफत की बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट

aaj ka mausam : पूरे देश में मानसून आ चुका है। अधिकतर राज्यों में जमकर बादल बरस रहे हैं, जिससे कई प्रदेशों में बाढ़ आ गई। बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में पर्यटक फंस गए, जबकि मैदानी इलाकों में जलभराव हो गया। आईएमडी ने 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
04:58 PM Jul 06, 2024 IST | Deepak Pandey
monsoon 2024  दिल्ली ncr में बरसेंगे बादल  इन राज्यों में आफत की बारिश  जानें imd का ताजा अपडेट
जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम?

Monsoon 2024 Latest Update : देश में भीषण गर्मी के बाद अब बारिश का सिलसिला जारी है। दिल्ली एनसीआर में शनिवार को भी बादल बरसेंगे, जबकि कई राज्यों में आफत की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत में अगले 2-3 दिनों तक और पूर्वोत्तर भारत में अगले 5 दिनों तक भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं आईएमडी का ताजा अपडेट।

Advertisement

जानें दिल्ली का कैसा रहेगा मौसम?

अगर दिल्ली एनसीआर के वेदर की बात करें तो यहां मौसम सुहाना रहेगा। बादलों की आवाजाही रहेगी, जिससे अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश भी होने के आसार हैं। तापमान में गिरावट रहेगी। हालांकि, बूंदाबांदी के बाद उमसभरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि राजधानी में अगले 5 दिनों तक बरसात हो सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Monsoon 2024: दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें IMD का Latest Update

यहां जमकर बरसेंगे बादल

Advertisement

बिहार, उत्तराखंड, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 2 दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में मानसून ने दस्तक दे दी है, जहां अगले कुछ दिनों तक जमकर बादल बरसेंगे, जबकि हिमाचल प्रदेश, पंजाब में 6-7 जुलाई को वर्षा होने की संभावना है। यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश में 6 से लेकर 10 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी है। ओडिशा में 6-8 को, अरुणाचल में 7 को, असम और मेघालय में 7-8 को, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, और त्रिपुरा में 6 से लेकर 10 जुलाई के दौरान वर्षा होगी।

यह भी पढ़ें : 115 सड़कें बंद, बिजली गुल, फंसे लोग; शिमला समेत हिमाचल के 3 जिलों में बाढ़ का खतरा, जानें IMD का अपडेट

इन राज्यों में हुई बारिश

देश के अधिकतर राज्यों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। उत्तराखंड, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान में तटीय कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी से बहुत बरसात हुई। वहीं, असम में बारिश के बाद आई बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है।

पहाड़ी दरकने से बद्रीनाथ NH बंद

आईएमडी ने उत्तराखंड में तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों से हो रही बरसात की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन हो गए, जबकि कई सड़कें बंद हो गईं, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया। बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोता घाटी के पास पहाड़ी दरकने से सड़क मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। हल्द्वानी-भवाली-अल्मोड़ा हाईवे पर सुयालबाड़ी और खैरना के बीच कई जगहों पर भूस्खलन हुए। सड़क पर गिर रहे मलबे से बड़ा खतरा हो सकता है। बेतालघाट स्टेट हाईवे सहित 17 ग्रामीण मार्ग बंद हैं। हल्द्वानी- हैड़ाखान मार्ग पर बार बार मलबा गिर रहा है। प्रशासन की टीम मलबा हटाने का प्रयास कर रही है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो