whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फिर आएगा चक्रवाती तूफान! दिल्ली-UP में चलेंगी ठंडी हवाएं और बरसेंगे बादल, जानें IMD का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam : देश में भीषण गर्मी से हाल बेहाल है। सूरज की तपिश ने लोगों को घरों में कैद कर रखा है। अब सिर्फ बारिश ही हीटवेव से राहत दिला सकती है। इसे लेकर आईएमडी ने बड़ा अपडेट दिया है। दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में बारिश होने के आसार हैं।
10:47 AM May 29, 2024 IST | Deepak Pandey
फिर आएगा चक्रवाती तूफान  दिल्ली up में चलेंगी ठंडी हवाएं और बरसेंगे बादल  जानें imd का ताजा अपडेट
मानसून कब देगा दस्तक?

Monsoon Update : दिल्ली और यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है। अधिकतम तापमान 50 से 51 डिग्री के बीच पहुंच गया है। दिन के साथ साथ रात में भी लोगों को पसीने छूट रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। अरब सागर में एक बार फिर चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे ठंडी हवाएं चलेंगी और बादल बरसेंगे। आइए जानते हैं कि आईएमडी का ताजा अपडेट क्या है?

अरब सागर में चक्रवाती तूफान की स्थिति उत्पन्न होने से उत्तर भारत के राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार है। अरब सागर से 30 मई से ठंडी-ठंडी हवाएं चलने की संभावना है, जिससे दो-तीन दिनों में दिल्ली एनसीआर, पश्चिमी यूपी, हरियाणा और पंजाब में बारिश हो सकती है। इससे कुछ दिनों तक 4-5 डिग्री सेल्सियस डिग्री तक पारा गिरा रहेगा।

यह भी पढ़ें : देश में La Nina मचाएगा तबाही! मानसून में जमकर बरसेंगे बादल, जानें IMD का ताजा अपडेट

इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, केरल में जल्द ही मानसून दस्तक देने वाला है। ऐसे तो एक जून से बारिश होती है, लेकिन इस बार एक-दो दिन पहले ही मानसून पहुंच जाएगा। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में 29 मई और 1 जून को जमकर बादल बरसेंगे।

यह भी पढ़ें : हाय रे गर्मी! राजस्थान-हरियाणा में 51 दिल्ली में 50 डिग्री पारा, भट्टी बनी धरती, जानें कब मिलेगी लू से राहत?

चक्रवाती तूफान का असर

आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान रेमल ने पश्चिम बंगाल में जमकर तबाही मचाई थी। इस दौरान पश्चिम बंगाल के कैनिंग और बांग्लादेश के मोंगला में 135 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चली थीं और जमकर बारिश हुई थी। पश्चिम बंगाल में 6 और बांग्लादेश में 10 लोगों की जान चली गई थी। पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए थे। साथ ही कोलकाता एयरपोर्ट पर 21 घंटे के लिए हवाई सेवाएं बंद थीं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो