whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NEET Paper Leak: संदूक से पेपर चुराने वाला आया पकड़ में, जानें कब और कैसे की थी वारदात?

NEET Paper Leak Case: सीबीआई को बड़ी सफलता हाथ लगी है। संदूक से पेपर चुराकर लीक करने वाले आरोपी को दबोच लिया गया है। इस मामले में आरोपी के साथी को भी अरेस्ट किया गया है। सीबीआई ने मामले में कई लोगों से पूछताछ की है। सीबीआई ने पटना और हजारीबाग से गिरफ्तारियां की हैं।
07:01 PM Jul 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
neet paper leak  संदूक से पेपर चुराने वाला आया पकड़ में  जानें कब और कैसे की थी वारदात
नीट पेपर लीक मामले में दो और गिरफ्तारियां।

NEET Paper Leak News: नीट पेपर लीक मामले में CBI (केंद्रीय जांच ब्यूरो) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिस आरोपी ने संदूक से पेपर चोरी किया था, वह सीबीआई की पकड़ में आ गया है। नीट यूजी एग्जाम मामले में आरोपी का एक साथी भी दबोचा गया है। आरोपियों की पहचान पंकज कुमार उर्फ आदित्य और राजू सिंह के तौर पर हुई है। अब तक कई आरोपियों को सीबीआई दबोच चुकी है। सीबीआई के सूत्रों के अनुसार जिस ट्रंक से पेपर ले जाया गया था, वहां से पंकज कुमार ने इसे चोरी किया था। इसके बाद पेपर को आगे बांटा गया। आरोपी ने पेपर को स्टील बॉक्स से चुराया और बाद में इसे लीक करने में राजू सिंह की मदद ली थी।

यह भी पढ़ें:पत्‍नी ने गुस्‍से में देखा तो ताबड़तोड़ वार कर ब्‍लेड से काट डाला; फ‍िर खुद ही पहुंच गया थाने

नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) ने पेपर स्टील बॉक्स में भेजे थे। पेपर चुराने के बाद जहां-जहां इसको बांटना था, वहां राजू ने इसे पहुंचाया। आरोपी पंकज कुमार इंजीनियरिंग कर चुका है। वह जमशेदपुर से पढ़ाई पूरी कर चुका है। मूल रूप से बोकारो के रहने वाले पंकज सिंह को सीबीआई ने पटना से अरेस्ट किया है। वहीं, उसके साथ राजू सिंह को हजारीबाग से दबोचा गया है। अब तक सीबीआई ने इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया था। अब दो नई गिरफ्तारियों के बाद आरोपियों की संख्या 15 हो गई है।

आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ

शुक्रवार को 13 आरोपियों को पटना हाई कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से सीबीआई ने सबको रिमांड पर लिया था। मंगलवार को सभी आरोपियों को बेऊर जेल में शिफ्ट किया गया है। जेल में सभी आरोपियों से पूछताछ की गई। इसके बाद सीबीआई सभी आरोपियों को अपने पटना ऑफिस ले गई। जहां कुछ लोगों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। इसी महीने सीबीआई ने मुख्य आरोपी राकेश रंजन को बिहार के नालंदा से अरेस्ट किया था। नीट पेपर लीक में जो खेल हुआ, उसमें इसी आरोपी का हाथ माना जाता है। उसे दबोचने के लिए सीबीआई ने पटना और कोलकाता में 4 जगहों पर रेड की थी।

यह भी पढ़ें:अगर नहीं हुआ NEET का पेपर लीक तो फिर FIR, गिरफ्तारी, CBI जांच क्यों? Video से समझें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो