खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET-UG मामले की सुनवाई के दौरान क्यों भड़के चीफ जस्टिस? वकील को दिखाया गया बाहर का रास्ता

NEET-UG 2024 exam मामले की सुनवाई चल रही थी, इस दौरान एक वकील ने चीफ जस्टिस को बोल रहे दूसरे वकील को रोककर उन्हें पहले सुनने को कहा।
06:41 PM Jul 23, 2024 IST | Amit Kasana
CJI DY Chandrachud
Advertisement

CJI DY Chandrachud slams lawyer: NEET-UG paper leak मामले की सुनवाई के दौरान मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ। दरअसल, कोर्ट रूम में उस समय थोड़ी देर के लिए माहौल असहज हो गया जब चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ एक वकील पर भड़क गए। वकील का नाम है Mathews Nedumpara. कोर्ट में NEET-UG पेपर लीक मामले की जोरदार बहस चल रही थी। वरिष्ठ वकील नरेंद्र हुड्डा इस मामले में अपनी दलीलें दे रहे थे।

Advertisement

चीफ जस्टिस ने कहा- मैं इंचार्ज ऑफ कोर्ट हूं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार NEET-UG मामले की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता Mathews Nedumpara ने नरेंद्र हुड्डा को रोका और चीफ जस्टिस से पहले उन्हें सुनने की बात कही। इस पर चीफ जस्टिम ने उन्हें हुड्डा के बाद अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया। लेकिन Mathews रुके नहीं और कहा कि उन्हें उनकी बात सुननी पड़ेगी क्योंकि वह कोर्ट रूम में सबसे सीनियर लॉयर हैं। ये सुनकर चीफ जस्टिस ने कहा कि वह इस समय इंचार्ज ऑफ कोर्ट हैं और उन्हें भी अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा।

 

Advertisement

चीफ जस्टिस को सिक्योरिटी को बुलाना पड़ा

जब Mathews Nedumpara नहीं मानें और मामला तूल पकड़ने लगा तो चीफ जस्टिस ने सिक्योरिटी को बुलाया। ये सुन Mathews ने कहा उन्हें जानें कि लिए कहने की जरूरत नहीं है और वह ये कहते हुए खुद कोर्ट रूम से बाहर जाने लगे। उनके जाने के बाद फिर मामले की सुनवाई पूरी हो सकी। इस बीच चीफ जस्टिस ने कहा कि वह 24 साल से ज्यूडिशियरी में हैं और वह वकीलों के इस तरह के बर्ताव को कभी मंजूर नहीं करते। बता दें ये पहली बार नहीं है जब चीफ जस्टिस ने किसी वकील को उनके बिहेवियर के लिए चेतावनी दी है। इससे पहले भी वह कोर्ट में एक वकील को सुनवाई के दौरान उन पर चिल्लाने के लिए फटकार लगा चुके हैं।

Advertisement
Tags :
CJI DY Chandrachud
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement