whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'हमारे यहां भी न्यूटन के बाप हैं', नितिन गडकरी ने किस पर साधा निशाना?

Nitin Gadkari Statement On Corruption : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सरकारी सिस्टम में मौजूद करप्शन को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि यहां भी न्यूटन के बाप हैं, जो बिना पैसे लिए फाइलों को आगे नहीं बढ़ाते हैं।
05:31 PM Sep 16, 2024 IST | Deepak Pandey
 हमारे यहां भी न्यूटन के बाप हैं   नितिन गडकरी ने किस पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। (File Photo)

Nitin Gadkari Statement On Newton Father : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (COEPTU) के पूर्व छात्र संघ के ' इंजीनियर्स डे ' समारोह को संबोधित करते हुए सरकारी विभागों के कार्यों में पारदर्शिता और समय पर निर्णय की प्रक्रिया लाने की वकालत की। इस दौरान उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियों की तुलना न्यूटन के पिता से की। उन्होंने यह भी समझाया कि लेटर और भावना में क्या अंतर होता है।

Advertisement

नितिन गडकरी ने सरकारी सिस्टम में मौजूद करप्शन पर कहा कि फाइलें तब तेजी से आगे बढ़ती हैं, जब उनपर पैसों का वजन बढ़ता है। नौकरशाहों को हर चीज के लिए आदेश की जरूरत पड़ती है, यहां तक कि सड़कों पर गड्ढे भरने के लिए भी। उन्होंने लेटर और भावना में फर्क बताते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति कानून के पीछे की भावना को नहीं समझेगा तो उसका क्या फायदा है?

यह भी पढ़ें : गडकरी को PM पद का ऑफर किसने दिया? संजय राउत ने कर दिया इशारा, बोले- त्याग करने से ही बचेगी स्वतंत्रता

Advertisement

जितना पैसा बढ़ाओगे, उतनी तेजी से फाइल आगे बढ़ेगी : गडकरी

उन्होंने कहा कि वे अभी उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन कई बार पैसा हाथ में आते ही काम शुरू हो जाता है और तब काम में तेजी भी आ जाती है। यहां भी 'न्यूटन के पिता' हैं, जितना वजन फाइल पर डालोगे, उतनी ही तेजी से आगे बढ़ेगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें : भारत में बंद हो जाएंगी पेट्रोल-डीजल कारें? नितिन गडकरी ने EVs को लेकर कही ये बात

ईमानदार और मेहनती लोग पसंद हैं : केंद्रीय मंत्री 

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि जिस तरह एक व्यक्ति अपनी पत्नी से भक्ति भाव से प्यार करता है, ठीक उसी तरह कई बाबू लोग फाइल को तीन महीने तक अपने पास पेंडिंग रखते हैं। उन्होंने कहा कि वे ईमानदार और मेहनती लोगों को पसंद हैं, जो काम करवा सकें। इंजीनियरिंग, रिसर्च और टेक्नोलॉजी बहुत जरूरी है, लेकिन साथ ही अगर प्रशासन, टीमवर्क और पारदर्शिता अच्छी हो तो नेतृत्व काम आएगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो