whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सरकार, पुलिस सख्त... नहीं रुक रही छेड़छाड़, पश्चिम बंगाल में नर्स के साथ मरीज ने की गंदी हरकत

West Bengal News: पूरे देश में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा गर्माया हुआ है। इसको लेकर कई पुलिस, सरकार सख्त है लेकिन छेड़छाड़ करने के मामले कम नहीं हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल में एक नर्स के साथ छेड़छाड़ करने का एक और मामला सामने आया है।
02:23 PM Sep 01, 2024 IST | News24 हिंदी
सरकार  पुलिस सख्त    नहीं रुक रही छेड़छाड़  पश्चिम बंगाल में नर्स के साथ मरीज ने की गंदी हरकत

West Bengal News: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर का रेप के बाद हत्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इसको लेकर बंगाल सरकार पर कई सवाल भी उठे, जिसके बाद ममता की सरकार ने एंटी रेप बिल लाने का फैसला किया। इस सब के बाद भी लोगों के हौसले बुलंद हैं। छेड़छाड़ के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार की रात को बीरभूम के इलमबाजार स्वास्थ्य केंद्र में सामने आया। यहां पर एक नर्स के साथ ड्यूटी के दौरान एक मरीज ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की है।

गलत तरीके से छूने का इल्जाम

जानकारी के मुताबिक, एक मरीज को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। उसपर आरोप है कि उसने नर्स को सलाइन चढ़ाते वक्त गलत तरीके से छुआ। नर्स ने अपने इल्जाम में कहा कि इमरजेंसी विभाग में मरीज को लाया गया था जहां पर उसकी ड्यूटी लगाई गई। इस दौरान मरीज ने छेड़छाड़ की। नर्स का कहना है कि इस दौरान मरीज के परिवार के भी कुछ सदस्य वहां पर मौजूद थे। नर्स ने कहा कि इस तरह की हरकतों की वजह से यहां पर काम करना मुश्किल होता है।

ये भी पढ़ें... Kolkata Rape Murder Case: बंग रत्न परिमल डे ने लौटाया अवॉर्ड, प्रेसिडेंसी जेल में आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट

मामले से स्वास्थ्य केंद्र बड़ा तनाव

नर्स का कहना है कि मरीज ने उसके प्रइवेट पार्ट्स को गलत तरीके से छुआ, इसके साथ ही उसने मुझे गालियां भी दीं। नर्स ने कहा कि ऐसी घटनाएं सुरक्षा की कमी के कारण होती हैं। वर्ना कोई मरीज अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में इस तरह की हरकत नहीं कर सकता है। इस घटना से स्वास्थ्य केंद्र में तनाव फैल गया, जिससे अस्पताल अधिकारियों को पुलिस को बुलाना पड़ा। अधिकारी मौके पर पहुंचे और आरोपी मरीज को गिरफ्तार कर लिया।

9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले के बाद देश के भर के कई बड़े अस्पताल हड़ताल पर चले गए थे। इसके बाद अस्पतालों में ड्यूटी के दौरान महिला डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए गए। इसी मामले के बाद देशभर के अस्पतालों में महिला कर्मचारियों के साथ छेड़छाड़ के कई मामले खुलकर सामने आए।

ये भी पढ़ें... पीड़िता की तस्वीर-वीडियो सोशल मीडिया से तुरंत हटाएं, Kolkata Rape Case में ‘सुप्रीम’ फरमान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो