चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसा, 30 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

10:03 PM Jun 02, 2023 IST | Pushpendra Sharma
Odisha Train Accident
Advertisement

नई दिल्ली: ओडिशा के बालासोर में बड़े ट्रेन हादसे की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार, बहनागा स्टेशन के पास तीन ट्रेनें आपस में भिड़ गईं। सबसे पहले हावड़ा एक्सप्रेस (12864) की मालगाड़ी से टक्कर हुई, इसके बाद मालगाड़ी कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गई। इस भयानक टक्कर में 30 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 150 से ज्यादा घायल हुए हैं। हादसे के बाद तलाशी और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

Advertisement

कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम करीब 6:50 बजे तीन ट्रेनों के टकराने से ये हादसा हुआ। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इसकी सात बोगियां पटरी से उतरीं। जिसमें सैकड़ों लोगों को गंभीर चोटें आईं। ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर भी चढ़ गए। हादसे के बाद बालासोर मेडिकल कॉलेज में यात्रियों को भर्ती कराया गया है। कुछ यात्रियों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में भी भर्ती करा दिया गया है। फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

Advertisement

पीएम मोदी ने जताया दुख 

ओडिशा ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी की बात की है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा- हम लोगों की मदद के लिए ओडिशा सरकार, दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ समन्वय कर रहे हैं।

कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम पटनायक  

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बालासोर राहत अभियान का जायजा लेने के लिए विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) नियंत्रण कक्ष पहुंच गए हैं।

कल घटनास्थल का दौरा करेंगे सीएम 

सीएम ने कहा- मैंने अभी-अभी इस दुखद रेल दुर्घटना की स्थिति की समीक्षा की है। मैं कल सुबह घटनास्थल का दौरा करूंगा। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा- एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। 600-700 रेस्क्यू फोर्स के जवान काम कर रहे हैं। रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा। सभी अस्पताल सहयोग दे रहे हैं। हमारी तत्काल चिंता पीड़ितों को बचाने की है।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि ओडिशा फायर एंड इमरजेंसी सर्विस की अतिरिक्त बचाव टीम में 26 सदस्य शामिल किए गए हैं। ओडिशा फायर एंड डिजास्टर रिस्पांस अकादमी भुवनेश्वर उपकरणों के साथ दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुकी है।

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा- “ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना बेहद पीड़ादायक है। एनडीआरएफ की टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। अन्य टीमें भी बचाव अभियान में शामिल होने के लिए पहुंच रही हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।”

(Clonazepam)

Advertisement
Tags :
BalasoreCoromandel ExpressOdishaOdisha Train Accident
Advertisement
Advertisement