चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM मोदी आज दक्षिण के पहले वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे, बेंगलुरु में हवाई अड्डे के टर्मिनल का भी करेंगे उद्घाटन

09:31 AM Nov 11, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से चार दक्षिणी राज्यों के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस दौरान कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे। 11-12 नवंबर तक चार दक्षिणी राज्यों के अपने दौरे के दौरान, पीएम मोदी दक्षिण की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही बेंगलुरु हवाई अड्डे के टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। 25,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे।

Advertisement

प्रधानमंत्री सबसे पहले भाजपा शासित कर्नाटक जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वे शुक्रवार सुबह बेंगलुरु में राज्य सचिवालय विधान सौध में संत-कवि कनक दास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित करके अपने कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।

अभी पढ़ें PM मोदी ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 का उद्घाटन किया, 5000 करोड़ की लागत से हुआ है निर्माण

केएसआर रेलवे स्टेशन से दिखाएंगे वंदे भारत को हरी झंडी

पीएम मोदी क्रांतिवीर संगोली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वह मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। यह देश की पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी और दक्षिण भारत में पहली ट्रेन होगी। यह चेन्नई के औद्योगिक केंद्र और बेंगलुरु के टेक और स्टार्ट-अप हब और प्रसिद्ध पर्यटन शहर मैसूर के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने की उम्मीद है।

Advertisement

वह भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। पीएमओ की विज्ञप्ति के अनुसार, कर्नाटक भारत गौरव योजना के तहत इस ट्रेन को चलाने वाला पहला राज्य है जिसमें कर्नाटक सरकार और रेल मंत्रालय राज्य से तीर्थयात्रियों को काशी भेजने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

नादप्रभु केम्पेगौड़ा की कांस्य की मूर्ति का करेंगे अनावरण

पीएम मोदी शहर के संस्थापक नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फीट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे, जिसे ‘समृद्धि की प्रतिमा’ कहा जाता है। इसके बाद पीएम मोदी लगभग 5,000 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बेंगलुरु के बाहरी इलाके में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे जिसमें लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। मोदी जिन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे, उनके लिए शहर और उन जगहों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं।

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए पीएम मोदी की यात्रा राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है, राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए लगभग पांच महीने हैं। कर्नाटक के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के डिंडीगुल के लिए रवाना होंगे, जहां वह गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के 36वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।

अभी पढ़ें कल हवाई और रेल यात्रियों को पीएम मोदी देंगे यह दो बड़ी सौगात

शनिवार को वह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में 10,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी तेलंगाना के रामागुंडम में आरएफसीएल प्लांट का भी दौरा करेंगे और वहां 9,500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेल और सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(mypatraining.com)

Advertisement
Tags :
airport terminal at BengaluruNarendra ModiPM ModiPM Modi flag off Vande Bharatpm modi in Karnatakasouth india first Vande Bharat express
Advertisement
Advertisement