खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीनगर-अरुणाचल में G20 बैठक पर पाक-चीन की आपत्तियों को PM मोदी ने किया खारिज, जानें और क्या बोले?

12:50 PM Sep 03, 2023 IST | Om Pratap
Advertisement

PM Modi Rejected Pak China Objections On G20 Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक इंटरव्यू में पाकिस्तान और चीन को साफ लहजे में चेतावनी दी। पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन की ओर से श्रीनगर और अरुणाचल में G20 की बैठक जताई गई आपत्तियों को खारिज कर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि देश के किसी भी हिस्से में बैठक करना स्वभाविक है।

Advertisement

पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी। उन्होंने ये भी कहा कि भारत में चल रहे जी20 की बैठक का साकारात्मक प्रभाव पड़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया में जातिवाद, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं है।

पीएम मोदी बोले- साइबर खतरों को गंभीरता से लेना होगा

प्रधानमंत्री मोदी ने अवैध वित्तीय गतिविधियों और आतंक पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि साइबर खतरों को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि साइबर आतंक या फिर क्राइम, मनी लॉन्ड्रिंग जैसी अवैध गतिविधियां खतरनाक हैं। उन्होंने कहा कि अब आतंकवादी अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए डार्कनेट, मेटावर्स, क्रिप्टोकरेंसी का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में भारत 10वीं से पांच छलांग लगाकर दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द भी भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बन जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत को पहले भूखे लोगों वाले देश के रूप में देखा जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब अपना देश 2 अरब कुशल हाथों वाला है।

पीएम मोदी बोले- 2047 तक भारत विकसित राष्ट्र होगा

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र होगा और तब तक भारतीयों के जीवन में किसी तरह का भ्रष्टाचार, किसी तरह का जातिवाद और किसी तरह की साम्प्रदायिकता का कोई स्थान नहीं होगा। उन्होंने विश्व कल्याण के लिए ‘सबका साथ, सबका विकास’ मार्गदर्शक सिद्धांत भी सकता है।

(Valium)

Advertisement
Tags :
Narendra Modipm modi interviewPm modi newspm modi on G20 meeting in Srinagar-ArunachalPM Modi rejected Pak China objections
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement