whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Live: PM Modi ने वाराणसी से भरा नामांकन, यहां देखें पल-पल की अपडेट

PM Modi Nomination Schedule Latest Updates: प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी से नामांकन करेंगे। तो आइए जानते हैं पीएम मोदी के नामांकन से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियों के बारे में।
09:36 AM May 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
live  pm modi ने वाराणसी से भरा नामांकन  यहां देखें पल पल की अपडेट
Modi in Varanasi Lok Sabha Election 2024

PM Modi Nomination Details: लोकसभा चुनाव के बीच सभी की नजरें आज उत्तर प्रदेश की काशी नगरी पर टिकी हैं। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार वाराणसी से चुनावी मैदान में हैं और आज वो अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। ऐसे में नामांकन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके काशी के लोगों का समर्थन मांगा है।

नामांकन के बाद डीएम ऑफिस से बाहर निकले पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने 18वें लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से नामांकन दाखिल कर दिया है। डीएम के दफ्तर से बाहर निकलते हुए पीएम मोदी का वीडियो सामने आया है। इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई बड़े नेता नजर आए।

पीएम मोदी ने किया नामांकन

प्रधानमंत्री मोदी ने आज यानी 14 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन कर दिया है। वाराणसी के डीएम ने पीएम मोदी का पर्चा स्वीकार कर लिया है। इसी के साथ पीएम मोदी तीसरी बार औपचारिक रूप से वाराणसी के चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा।

कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 में वाराणसी से नामांकन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी डीएम के दफ्तर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी बस कुछ देर में नामांकन प्रक्रिया शुरु करेंगे।

काल भैरव मंदिर पहुंचे पीएम

वाराणसी में नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी काल भैरव मंदिर पहुंच चुके हैं। नमो घाट से सड़क के रास्ते पीएम मोदी ने काल भैरव में एंट्री की। यहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का स्वागत किया। वहीं पीएम ने काल भैरव के दर्शन करके पूजा और आरती की।

पीएम मोदी के नामांकन में 25 नेता लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 25 नेता हिस्सा लेंगे। नामांकन के लिए आज पीएम मोदी वाराणसी में मौजूद हैं। वहीं 12 राज्यों के मुख्यमंत्री समेत 25 नेता वाराणसी पहुंच चुके हैं।

12 राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 12 राज्यों के सीएम मौजूद रहेंगे। इसके अलावा एनडीए के तमाम सहयोगी अमित शाह , जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, पवन कल्याण , चंद्रबाबु नायडू , एक एननाथ शिंदे और माँझी समेत सभी पीएम के नॉमिनेशन में शामिल होने के लिए नॉमिनेशन सेंटर पर पहुंच गये हैं।

पीएम मोदी के 4 खास प्रस्तावक

वाराणसी के कलेक्ट्रेट ऑफिस में नामांकन के लिए पीएम मोदी ने 4 प्रस्तावकों का चयन किया है। पहले प्रस्तावक पंडिल गणेश्वर शास्त्री हैं। ब्राह्मण समाज से ताल्लुक रखने वाले पंडित गणेश्वर ने ही अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करवाई थी। पीएम मोदी के दूसरे प्रस्तावक बैजनाथ पटेल हैं। बैजनाथ OBC समाज से आते हैं और संघ के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं। तीसरे प्रस्तावक के रूप में लालचंद कुशवाहा का नाम सामने आया है, जो OBC समाज से ही हैं। वहीं चौथे प्रस्तावक दलित समाज के संजय सोनकर हैं।

योगी आदित्यनाश पहुंचे काल भैरव मंदिर

प्रधानमंत्री मोदी से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काल भैरव मंदिर पहुंच चुके हैं। सीएम योगी ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य चीजों की जानकारी ली। पीएम मोदी जल्द ही मंदिर में पहुंचने वाले हैं।

क्रू से नमो घाट पहुंचे पीएम

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा करने के बाद पीएम मोदी भावुक नजर आए। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि मां के निधन के बाद अब गंगा माता ही मेरी मां हैं। बता दें कि गंगा स्नान और पूजन करने के बाद पीएम मोदी क्रू में बैठकर नमो घाट के लिए निकल गए हैं।

गंगा घाट पर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी नामांकन से पहले वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने मां गंगा को नमन करके पूजा शुरू कर दी है। पूजा के बाद पीएम मोदी गंगा माता की आरती करेंगे और फिर नमो घाट से होते हुए काल भैरव मंदिर के दर्शन करने जाएंगे।

क्या है शुभ मुहूर्त?

पीएम मोदी ने नामांकन के लिए आज का दिन ही क्यों चुना? बता दें कि हिन्दू पंचाग के अनुसार आज गंगा सप्तमी है। सुबह 5:20 से शाम 6ः49 मिनट तक गंगा सप्तमी का महापर्व मनाया जाएगा। यही वजह है कि पीएम मोदी ने 14 मई यानी आज दोपहर 11:40 बजे नामांकन करने का फैसला किया है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने मंगलवार की सुबह एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि ना मैं यहां आया हूं, ना मुझे किसी ने भेजा है, मां गंगा ने बुलाया है...काशी, काशी वासियों और प्रधानसेवक के बीच का यह रिश्ता विकास, विश्वास और स्नेह का है। काशी एक बार फिर अपने लाडले प्रधानसेवक को रिकॉर्ड मतों से जिताकर संसद भेजने के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी के नामांकन का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी से बीजेपी के संसदीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल करेंगे। हालांकि नामांकन से पहले पीएम मोदी वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन और आरती करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी क्रू से नमो घाट पर जाएंगे, जहां वो सड़क के रास्ते काल भैरव मंदिर के दर्शन करेंगे। मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी कलेक्ट्रेट ऑफिस के लिए रवाना होंगे। कलेक्ट्रेट दफ्तर में नामांकन करने के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो