whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

World Cup विजेता टीम इंडिया को PM मोदी ने किया फोन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को दी बधाई

PM Modi Phone Call to Team India after T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया से फोन पर बात की है। इस दौरान पीएम मोदी ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की तारीफ की।
10:57 AM Jun 30, 2024 IST | Sakshi Pandey
world cup विजेता टीम इंडिया को pm मोदी ने किया फोन  रोहित शर्मा और विराट कोहली को दी बधाई

PM Modi Phone Call to Team India: टी20 विश्व कप के फाइनल में शानदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से शिकस्त दे दी। 17 साल बाद टी20 विश्व कप की ट्रॉफी घर लाने के लिए टीम इंडिया को हर तरफ से मुबारकबाद मिल रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने भारतीय टीम की तारीफ की है।

पीएम मोदी ने किया फोन

टीम इंडिया की जीत के बाद पीएम मोदी ने एक्स प्लेटफॉर्म पर खुशी जाहिर की। तो आज सुबह उन्होंने भारतीय टीम से फोन पर भी बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने रोहित शर्मा की कप्तानी से लेकर विराट कोहली की बल्लेबाजी, सूर्य कुमार यादव का शानदार कैच, बुमराह की बॉलिंग और हार्दिक पांड्या की वापसी की खूब सराहना की। साथ ही पीएम मोदी ने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को भी जीत दिलाने के लिए धन्यवाद कहा है।

जीत के बाद की थी तारीफ

पीएम मोदी ने बीते दिन ही टीम इंडिया की जीत पर ट्वीट शेयर किया था। पीएम मोदी ने लिखा कि चैंपियन्स, हमारी टीम टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी स्टाइल के साथ घर लाई है। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। ये एतिहासिक मैच है। इस ट्वीट के साथ पीएम मोदी ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है।

आज से शुरू होगी मन की बात

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के बाद पीएम मोदी आज फिर से अपने लोकप्रिय रेडियो प्रोग्राम मन की बात का आगाज करने वाले हैं। ये प्रोग्राम आज 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो और डीडी न्यूज पर ऑन एयर किया जाएगा।

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी बधाई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के मैच की बात करें तो पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट पोस्ट करते हुए लिखा टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीतने के लिए टीम इंडिया को दिल से मुबारकबाद देती हूं। आपने कई मुश्किलों को पार करके यहां तक पहुंचे हैं। हमें आप पर गर्व है।

खेल मंत्री ने की तारीफ

खेल मंत्री मनसुख मांडिविया ने भी टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि 140 करोड़ भारतीयों के दिल की हर धड़कन इस जीत का जश्न मना रही है। देश को आप पर गर्व है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी टीम इंडिया को बधाई देते हुए एक्स प्लेटफॉर्म पर लिखा, इस जीत के लिए भारतीय टीम को बहुत बहुत बधाई। इस टूर्नामेंट में आपकी परफॉर्मेंस जबरदस्त रही। सूर्या का कैच शानदार था। रोहित ये जीत आपके नेतृत्व में मिली है। राहुल, टीम इंडिया आपके मार्गदर्शन को याद करेगी। पूरी टीम ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup में टीम इंडिया की जीत के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो, मीमसेना भी एक्टिव

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो