whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NDA सरकार में हम अगले 10 साल में..., PM Modi ने बैठक में बताया फ्यूचर प्लान

PM Modi Speech in Parliament: लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए की बैठक में सभी दलों को संबोधित किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कई बड़े मुद्दों पर चर्चा की है।
01:24 PM Jun 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
nda सरकार में हम अगले 10 साल में     pm modi ने बैठक में बताया फ्यूचर प्लान
Modi speech in nda meeting

PM Modi Speech in NDA Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद आज एनडीए की बैठक हुई है। इस दौरान नीतीश कुमार से लेकर चंद्रबाबू नायडू, एकनाथ शिंदे, अजीत पवार, चिराग पासवान और जीतन राम मांझी जैसे कई बड़े नेताओं ने एनडीए को समर्थन दिया। हालांकि इस दौरान सभी की नजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर टिकी थी। पीएम मोदी ने सभी सहयोगी दलों को धन्यवाद कहते हुए अपने भाषण की शुरुआत की।

22 राज्यों ने दिया मौका

एनडीए को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान के महान लोकतंत्र की ताकत है ये कि देश के 22 राज्यों में लोगों ने एनडीए को सरकार बनाने का मौका दिया है। हमारा ये गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा और जड़ों में रचा-बसा है। हमारे देश के 10 राज्यों में आदिवासी जनों की संख्या निर्णायक रूप में है। इनमें से 7 राज्यों में एनडीए की सरकार बनी है।

सबसे सफल प्री पोल अलायंस

पीएम मोदी का कहना है कि गोवा से लेकर नॉर्थ ईस्ट तक कई राज्यों में ईसाई भाई-बहन बड़ी मात्रा में हैं। वहां भी एनडीए के रूप में हम सेवा कर रहे हैं। हिन्दुस्तान के गठबंधन के इतिहास में प्री पोल अलायंस इतना सफल कभी नहीं हुआ है। जितना सफल एनडीए गठबंधन हुआ है।

बहुमत वर्सेज सर्वमत

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार चलाने के बहुमत आवश्यक है। लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत बहुत जरूरी है। आजादी के 75 साल में से तीन दशक तक एनडीए की सरकार रही है। ये कोई सामान्य बात नहीं है। एनडीए राष्ट्रीय प्रथम को लेकर प्रतिबद्ध है। अटल बिहारी वाजपेयी, बाला साहेब ठाकरे और जॉर्ज फर्नांडिस जैसे लोगों ने जिस बीज को बोया था, देश की जनता ने उसे सींच कर वटवृक्ष बना दिया है।

अगले 10 साल का टारगेट

एनडीए सरकार में हम अगले 10 साल में गुड गर्वेंस, विकास, नागरिकों के जीवन में क्वालिटी ऑफ लाइफ लाने की पूरी कोशिश करेंगे। मेरा व्यक्तिगत ड्रीम है कि नागरिकों के जीवन में सरकार की जितनी दखलअंदाजी कम हो उतना लोकतंत्र मजबूत होगा। हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे, जनता की भागीदारी का नया अध्याय लिखेंगे और सब मिलकर विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे।

मेरे लिए सब बराबर - पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सदन में किसी भी दल का कोई भी प्रतिनिधि होगा, मेरे लिए सब बराबर हैं। चाहे वो लोकसभा हो या राज्य सभा हो, हमारे लिए सब बराबर हैं। इसी भाव की वजह से एनडीए 30 साल से मजबूती के साथ आगे बढ़ा है। सबको गले लगाने में हमने कभी कोई कमी नहीं रखी है। हमने एक-दूसरे का सहयोग किया है। हर किसी ने यही सोचा कि जहां कम वहां हम। पीएम मोदी ने दक्षिण भारत का जिक्र करते हुए कहा कि दक्षिण भारत में एनडीए ने एक नई राजनीति की नींव मजबूत की है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो