होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

4.4 किलो सोना, 5.63 करोड़ का घर, जानें प्रियंका गांधी ने हलफनामे में क्या किया खुलासा?

Priyanka Gandhi Affidavit Net Worth: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी संपत्ति का खुलासा कर दिया है। उन्होंने चुनावी हलफनामे में ये जानकारी दी।
09:50 PM Oct 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
प्रियंका गांधी।
Advertisement

Priyanka Gandhi Affidavit Net Worth: महाराष्ट्र विधानसभा के साथ ही कई राज्यों में उपचुनाव भी होने जा रहे हैं। केरल के वायनाड में लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मैदान में उतरकर ताल ठोक दी है। उन्होंने इसी के साथ नामांकन दाखिल करते समय अपनी आय और संपत्ति का खुलासा कर दिया। यह सीट राहुल गांधी ने खाली की थी।

Advertisement

तीन बैंक अकाउंट 

प्रियंका गांधी ने अपने हलफनामे में बताया कि उनके पास कुल 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-2024 में उनकी कुल इनकम 46.39 लाख रुपये थी। रिपोर्ट के अनुसार, प्रियंका गांधी के पास कुल 4.24 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। प्रियंका गांधी के पास तीन बैंक अकाउंट हैं। जिनमें ये राशि जमा है। उन्होंने इसी के साथ म्यूचुअल फंड, पीपीएफ में भी निवेश किया है। इसके अलावा उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें होंडा सीआरवी कार गिफ्ट की थी। साथ ही 1.15 करोड़ रुपये मूल्य का 4400 ग्राम सोना भी उनके पास है।

5.63 करोड़ रुपये का घर 

प्रियंका गांधी के पास कई अचल संपत्तियां भी हैं। जिनकी कीमत 7.74 करोड़ रुपये से ज्यादा है। कांग्रेस महासचिव के पास दिल्ली के महरौली इलाके में विरासत में मिली एग्रीकल्चर लैंड और एक फार्महाउस बिल्डिंग में आधा हिस्सा शामिल है। हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी उनके पास एक घर है। जिसकी कीमत 5.63 करोड़ रुपये से ज्यादा है। वहीं रॉबर्ट वाड्रा के पास 37.9 करोड़ रुपये से ज्यादा की चल संपत्ति है। उनके पास 27.64 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति भी है। प्रियंका गांधी के ऊपर 15.75 लाख रुपये की देनदारी भी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Video: कितना सफल रहेगा प्रियंका का राजनीतिक डेब्यू? गांधी परिवार के ये 9 चेहरे ले चुके राजनीति में एंट्री

क्या है एजुकेशन? 

प्रियंका गांधी की एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने ब्रिटेन के सुंदरलैंड यूनिवर्सिटी से डिस्टेंस एजुकेशन के जरिए बौद्ध स्टडीज में पीजी डिप्लोमा और दिल्ली विवि से मनोविज्ञान में बीए ऑनर्स की डिग्री ली है। बता दें कि राहुल गांधी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी। बाद में उन्होंने केरल की वायनाड सीट छोड़ दी थी।

ये भी पढ़ें: ‘स्टेज सेट’, तारीख का हुआ ऐलान, वायनाड से चुनावी डेब्यू करेंगी प्रियंका गांधी 

Open in App
Advertisement
Tags :
congresspriyanka gandhi
Advertisement
Advertisement