whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी? राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- JDU और TDP के साथ मिलकर...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं दोनों सीटों (वायनाड और रायबरेली लोकसभा) पर जीता हूं। उन्होंने कहा कि मैं थोड़ा समय लूंगा और तय करूंगा कि कौन सी सीट पर बना रहूंगा, मैंने अभी इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है।
06:45 PM Jun 04, 2024 IST | Amit Kasana
क्या इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी  राहुल गांधी का बड़ा बयान  कहा  jdu और tdp के साथ मिलकर
राहुल गांधी

Rahul Gandhi on india alliance government: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं, अब तक के आंकड़ों के अनुसार एनडीए 291 सीटों पर जीत रही है। इंडिया गठबंधन 236 सीट और अन्य पार्टियां 16 सीटों पर जीत हासिल कर रही हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देर शाम प्रेस वार्ता की। इस दौरान सरकार बनाने के सवाल पर उन्होंने खुलकर बात की।

कांग्रेस नेता ने कहा कि JDU और TDP के साथ मिलकर सरकार बनाने की संभावनाओं पर हमने पहले कहा कि हम INDIA गठबंधन के हमारे साथियों के साथ कल बैठक होगी,  बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा। हम अपने गठबंधन के दलों से बात किए बिना इस बारे में कोई बयान नहीं देंगे।

दोनों सीटों पर जीता, किस सीट पर रहूंगा अभी फैसला नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं दोनों सीटों (वायनाड और रायबरेली लोकसभा) पर जीता हूं। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को दिल से धन्यवाद देता हूं। थोड़ा समय लूंगा और तय करूंगा कि कौन सी सीट पर बना रहूंगा, मैंने इस बारे में अभी निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव INDIA गठबंधन और कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक राजनैतिक दल के खिलाफ नहीं लड़ी, यह चुनाव हम भाजपा, सीबीआई और ईडी सबके खिलाफ लड़े हैं।

देश के गरीब मतदाताओं ने कांग्रेस को जिताया

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि यह जीत देश के गरीब मतदाताओं की जीत है। देश के लोगों ने कांग्रेस को जीताकर देश का संविधान बचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के सबसे गरीब लोगों ने कांग्रेस को जीताया है। मजदूरों, किसानों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों ने कांग्रेस को जीताकर संविधान को बचाने का काम किया है।

जो नतीजे आए वह जनता और लोकतंत्र की जीत

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में मोदी जी ने जो झूठ फैलाया जनता ने उसे समझ लिया। राहुल गांधी की दोनों यात्राएं भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान करोड़ों लोगों से मिलना, उनकी समस्याओं को सुनना का कांग्रेस को फायदा मिला। उन्होंने कहा कि आज जो नतीजे आए वह जनता और लोकतंत्र की जीत है। हम पहले से कह रहे थे कि यह लड़ाई मोदी बनाम जनता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो