whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बचपन से जानवरों के प्रति रतन टाटा का गहरा लगाव, तस्वीरें जो बयां करती हैं एक दिलचस्प कहानी

Ratan Tata: क्या आप जानते हैं रतन टाटा को जानवरों से कितना प्यार था? रतन टाटा सिर्फ एक महान उद्योगपति ही नहीं थे, बल्कि वे जानवरों के भी बहुत बड़े दोस्त थे। उनके दिल में जानवरों के लिए गहरा प्यार था। आइए जानते हैं...
06:34 PM Oct 10, 2024 IST | Ashutosh Ojha
बचपन से जानवरों के प्रति रतन टाटा का गहरा लगाव  तस्वीरें जो बयां करती हैं एक दिलचस्प कहानी
ratan tata

Ratan Tata: रतन टाटा, भारत के सबसे प्रतिष्ठित उद्योगपतियों में से एक, बचपन से ही जानवरों के प्रति गहरा लगाव रखते थे। उनकी दयालुता और संवेदनशीलता केवल मानवता तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि वह जनवरों के प्रति भी बेहद प्रेमपूर्ण व्यवहार करते थे खासकर कुत्तों से। उनकी जिंदगी की कई तस्वीरें इस बात की गवाही देती हैं कि वे जानवरों के साथ कितना स्नेह रखते थे। रतन टाटा ने हमेशा जानवरों के कल्याण के लिए काम किया है और कई बार उनके बचाव और देखभाल के लिए विशेष प्रयास भी किए हैं।

Advertisement

ratan tata

बचपन से जानवरों से लगाव

रतन टाटा को बचपन से ही जानवरों, खासकर कुत्तों से बहुत लगाव था। उनके इस लगाव ने उन्हें पूरी जिंदगी जानवरों की देखभाल और उनकी मदद करने की प्रेरणा दी।

Advertisement

ratan tata

Advertisement

सोशल मीडिया पर जानवरों के प्रति प्यार

रतन टाटा अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर जानवरों की तस्वीरें और पोस्ट शेयर करते थे। उनकी पोस्ट से साफ झलकता है कि वह जानवरों से कितना प्यार करते हैं। वह हमेशा लोगों को भी प्रेरित करते थे कि वे जानवरों की देखभाल करें, खासकर आवारा जानवरों की मदद करें।

ratan tata

"Tata Trusts स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल" का उद्घाटन

जुलाई 2023 में, रतन टाटा ने मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में भारत का पहला "टाटा ट्रस्ट्स स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल" खोला। यह अस्पताल पालतू और छोटे जानवरों की देखभाल के लिए है, जो उनके जानवरों के प्रति समर्पण को दिखाता है।

ratan tata

आवारा जानवरों की देखभाल

रतन टाटा का प्यार केवल पालतू जानवरों तक सीमित नहीं था, वे आवारा जानवरों की देखभाल भी करते थे। उन्होंने हमेशा लोगों से कहा कि वे भी इन जानवरों के प्रति दयालु रहें और उनकी मदद करें।

ratan tata

जानवरों को गोद लेने की प्रेरणा

रतन टाटा लोगों को पालतू जानवर खरीदने की बजाय उन्हें गोद लेने के लिए प्रेरित करते थे। उनका यह संदेश दिखाता है कि वे सभी जीवों के प्रति कितनी करुणा और प्रेम रखते हैं। यह सभी बातें बताती हैं कि रतन टाटा न केवल एक महान उद्योगपति थे, बल्कि जानवरों के प्रति दयालु और संवेदनशील भी थे।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो