whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'बिल्कुल बकवास, सोच समझकर...', सैम पित्रोदा के चाइनीज-अफ्रीकन वाले बयान पर रॉबर्ट वाड्रा की तीखी प्रतिक्रिया

Robert Vadra React Sam Pitroda: रॉबर्ट वाड्रा ने सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार किया है। रॉबर्ट ने सैम के चाइनीज-अफ्रीकन वाले बयान को बकवास बताते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इतने पढ़े-लिखे आदमी को सोच समझकर बोलना चाहिए था। कोई ऐसा कैसे बोल सकता है?
02:52 PM May 09, 2024 IST | News24 हिंदी
 बिल्कुल बकवास  सोच समझकर      सैम पित्रोदा के चाइनीज अफ्रीकन वाले बयान पर रॉबर्ट वाड्रा की तीखी प्रतिक्रिया
रॉबर्ट वाड्रा।

Lok Sabha Elections 2024: सैम पित्रोदा के चाइनीज-अफ्रीकन वाले बयान पर लगातार घमासान मचा हुआ है। पित्रोदा के बयान को लेकर भाजपा नेता लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं। अब रॉबर्ट वाड्रा ने उनके बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। रॉबर्ट ने सैम के बयान को बकवास बताया है। सैम पित्रोदा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन थे। जो बयान देने के बाद इस्तीफा दे चुके हैं। सैम ने एक बयान दिया था, जिसमें उत्तर भारतीयों की तुलना गोरों, पूर्वी भारतीयों की तुलना चीनियों, दक्षिण भारतीयों की तुलना अफ्रीकन और पश्चिमी भारतीय की तुलना अरबियों से की गई थी। बयान भारत की विविधता को लेकर था, जो उनके गले की फांस बन गया।

यह भी पढ़ें:कौन हैं हरदीप सिंह बुटेरला? गांवों में दबदबा, 3 बार जीत चुके; आप में जाकर अकाली दल को दिया झटका

रॉबर्ट ने उनके बयान को बकवास करार देते हुए कहा कि जब आप गांधी परिवार से जुड़े हैं, तो आपको कदम उठाने से पहले सोचना चाहिए। जिम्मेदारी को अच्छे ढंग से संभालना होता है। वे सैम के बयान से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं। जो आदमी राजीव गांधी के इतना करीब रहा, वो इतना पढ़ा लिखा है। कैसे ऐसे बयान जारी कर सकता है?

भाजपा को मिल गया अनावश्यक मुद्दा-वाड्रा

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कांग्रेस के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं, लेकिन आपके एक बयान ने भाजपा को बेवजह अनावश्यक मुद्दा उठाने का मौका दे दिया। रॉबर्ट ने कहा कि मुझे हर आदमी राजनीतिक तरीके से देखता है, मैं राजनीति में ही हूं। मुझसे हमेशा राहुल गांधी से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। कभी उनको उद्योगपति की तरह नहीं देखा गया। सिर्फ राजनेता के तौर पर देखे जाते हैं। जरूरी नहीं है कि आप जैसी उम्मीद करते हैं, वो आपके कहने से हो जाएगी। पित्रोदा का बयान सामने आने के बाद भाजपा नेता कांग्रेस पर हमलावर हो गए थे। लेकिन बाद में एक्स पर खुद पार्टी के नेता जयराम रमेश ने पोस्ट शेयर कर कहा कि सैम पित्रोदा अपनी इच्छा से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष छोड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष उनका रिजाइन एक्सेप्ट कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ’15 सेकेंड क्या मोदी जी एक घंटा ले लीजिए’; नवनीत राणा के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

सैम के बयान को लेकर तेलंगाना के वारांगल में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। पीएम ने कहा था कि देश के लोग त्वचा के रंग के आधार पर अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। आज शहजादे के मार्गदर्शक और दार्शनिक ने बड़ा राज खोला है। इससे पहले सैम विरासत टैक्स को लेकर भी बयान दे चुके हैं। इसके बाद वे विवादों में आ गए थे। जिसके बाद उनको सफाई देनी पड़ गई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो