whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इंसान...भगवान... RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कांग्रेस की चुटकी, कहा- यह मिसाइल अटैक

Congress Slams PM Modi: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा कि आजकल का मनुष्य भगवान बनना चाहता है लेकिन सही मायनों में वह अभी तक इंसान नहीं बन पाया है। उसे मानवता रखने की जरूरत है। उनके इस बयान के बहाने कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।
07:42 AM Jul 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
इंसान   भगवान    rss प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कांग्रेस की चुटकी  कहा  यह मिसाइल अटैक
संघ प्रमुख मोहन भागवत

RSS Chief Mohan Bhagwat Comment: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को एक कार्यक्रम कुछ ऐसा कहा कि बैठे-बैठाए विपक्ष को एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला करने का मौका मिल गया। संघ प्रमुख ने कहा कि इंसान सुपरमैन बनना चाहता है, देवता बनना चाहता है लेकिन मानवता नहीं है। मोहन भागवत ने ये बयान झारखंड के बिष्णुपुर में ग्राम स्तरीय कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम के दौरान कही।

उनके इस बयान के बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा कि मुझे यकीन है कि स्वयंभू नाॅन-बायोलाॅजिकल प्रधानमंत्री को इस ताजा अग्नि मिसाइल की खबर मिल गई होगी। जिसे नागपुर ने झारखंड से लोक कल्याण मार्ग पर निशाना बनाकर दागा गया है।

विकास का कोई छोर नहीं

मोहन भागवत ने गुरुवार को कहा कि विकास ऐसी चीज है जिसका कोई छोर नहीं है। जहां तक विकास करने की सोची, वहां गए लेकिन वहां पहुंचने के बाद दिखता है इसके भी आगे है। आज मानवता और इंसानियत नहीं है। वो पहले असली मनुष्य बन जाए। मनुष्य अति मानव, अलौकिक और सुपरमैन बनना चाहता है। उसको लगता है कि उसे देवता बनना चाहिए लेकिन देवता कहते हैं कि भगवान हमसे बड़ा है तो वो भगवान बनना चाहता है।

ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR में आज झमाझम बारिश, MP समेत 13 राज्यों में भी बरसेंगे बादल, पढ़ें IMD का अपडेट

मानवता के लिए परिश्रम करना चाहिए

संघ प्रमुख ने कहा कि मनुष्य को मानवता के लिए परिश्रम करना चाहिए। एक कार्यकर्ता को अपने काम से कभी भी संतुष्ट नहीं होना चाहिए। हमें पर्यावरण, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में लगातार कार्य करना चाहिए। इसका कोई अंत नहीं है। विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर काम करना ही एकमात्र समाधान है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म मानव जाति के कल्याण में विश्वास करता है। सनातन संस्कृति और धर्म राजमहलों से नहीं बल्कि आश्रम और जंगलों से आए हैं। बदलते समय के साथ हमारे कपड़े तो बदलते हैं लेकिन हमारा स्वभाव कभी नहीं बदलेगा।

ये भी पढ़ेंः Video: क्या इस्तीफा देंगे रेल मंत्री? एक और रेल हादसे पर घिरी सरकार, विपक्ष ने उठाए सवाल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो