whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आतंकी हमले में पिता-चाचा की मौत...शगुन परिहार कौन? जिन्हें BJP ने बनाया प्रत्याशी

Who Is Shagun Parihar: शगुन परिहार जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 किश्तवाड़ से लड़ेंगी। शगुन का फैमिली बैकग्राउंड राजनीतिक है। उनके चाचा भाजपा के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। आइए उनके बारे में जानते हैं...
11:34 AM Aug 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
आतंकी हमले में पिता चाचा की मौत   शगुन परिहार कौन  जिन्हें bjp ने बनाया प्रत्याशी
भाजपा ने CEC की मीटिंग में फाइनल किए थे नाम।

BJP Candidate Shagun Parihar Profile: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने अपने 44 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में इकलौती महिला उम्मीदवार शगुन परिहार हैं, जिन्हें किश्तवाड़ से चुनाव टिकट दिया गया है। पहली सूची में भाजपा ने 10 मुस्लिम उम्मीवारों पर दांव खेला है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में कश्मीर के चुनावी रण में किसी को नहीं उतारा था, वहीं अब भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 10 मुस्लिम नेताओं को टिकट देकर चुनावी रण को रोमांचक बना दिया है। इनके अलावा 2 कश्मीरी पंडितों को भाजपा ने चुनावी रण में उतारा है। आइए अब जानते हैं कि शगुन परिहार कौन हैं?

दिग्गज भाजपा नेता की भतीजी शगुन परिहार

शगुन परिहार भाजपा ने दिग्गज नेताओं में से एक अनिल परिहार की भतीजी हैं। अनिल परिहार हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी हमले में मारे गए थे। इस आतंकी हमले में शगुन परिहार के पिता की भी जान चली गई थी। अनिल परिहार की भाजपा में पॉजिशन और डोडा, किश्तवाड़, भद्रवाह जिले उनकी पैठ का देखते हुए ही भाजपा ने उन पर दांव खेला है।

अनिल परिहार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक्टिव मेंबर थे। 2008 में उन्हें पैंथर्स पार्टी ने चुनाव टिकट दिया था, लेकिन वे चुनाव नहीं जीत पाए। उन्होंने भाजपा जॉइन कर ली और अपने इलाके में भाजपा को मजबूत करने के लिए काम किया, लेकिन साल 2018 में आतंकियों ने उनकी हत्या कर दी थी। इससे भाजपा को बड़ा झटका लगा था।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव तारीखों का ऐलान 16 अगस्त को हुआ था। वोटिंग 3 चरणों में होगी। 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को वोटिंग के बाद 4 अक्टूबर को मतगणना होगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो