whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'स्‍पीकर साहब ये अच्‍छी शुरुआत नहीं है...', ओम ब‍िरला के पहले ही बयान ने छेड़ा व‍िवाद, शश‍ि थरूर ने कही ये बात

Shashi Tharoor on Lok Sabha Speaker Om Birla in Parliament Session 2024: कांग्रेस नेता शशि थरूर पहले ही दिन नव निर्वाचित लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से खफा हो गए हैं। इमरजेंस को लेकर संसद में हो रही नारेबाजी पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की है।
03:40 PM Jun 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
 स्‍पीकर साहब ये अच्‍छी शुरुआत नहीं है      ओम ब‍िरला के पहले ही बयान ने छेड़ा व‍िवाद  शश‍ि थरूर ने कही ये बात
Shashi Tharoor

Shashi Tharoor on Emergency in Parliament: संसद सत्र का तीसरा दिन सुबह से ही काफी चर्चा में है। लोकसभा स्पीकर के चुनाव से लेकर ओम बिरला के जीतने तक सभी की नजरें संसद पर टिकी हैं। वहीं संसद की कार्यवाही के बीच सत्तापक्ष के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के द्वारा लगाई कई इमरजेंसी की भी आलोचना की। इस लिस्ट में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का नाम भी शामिल है। ऐसे में कांग्रेस नेता शशि थरूर को ओम बिरला का ये अंदाज रास नहीं आया और उन्होंने इसे खराब शुरुआत करार दिया है।

इमरजेंसी को 49 साल गुजरे

न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार संजीव त्रिवेदी के साथ खास बातचीत में शशि थरूर ने कई बड़े बयान दिए। इमरजेंसी के खिलाफ संसद में हो रही नारेबाजी की आलोचना करते हुए कहा कि ये नए संसदीय सत्र के लिए अच्छी शुरुआत नहीं है। अब स्पीकर पद का चुनाव हो गया है। सदन के अंदर सब सहमति पर बात कर रहे थे। सभी ने कहा कि हम एक-साथ काम करेंगे और जनता की आवाज बनेंगे। उसके बाद स्पीकर साहब ने जो कुछ कहा उसे कई लोगों ने गलत माना है। अब जो बाहर नारेबाजी चल रही है ये सिर्फ और सिर्फ राजनीति है। इमरजेंसी को लगे 49 साल हो गए। अगले साल 50 पूरे हो जाएंगे। हम आज संसद में 49 साल पहले के इतिहास का विरोध करने के लिए आए हैं या जनता के आज और कल पर चर्चा करने के लिए आए हैं।

ये देश के लिए अच्छा संदेश नहीं

शशि थरूर ने कहा कि ये सोचने वाली बात है कि आप देश में किस तरह का संदेश भेज रहे हैं। स्पीकर साहब ने इस विषय में ठीक नहीं किया। वो सबकी आवाज सुनने की बजाए सत्तारूढ़ पार्टी की भाषा बोल रहे हैं। ये अच्छी शुरुआत नहीं है।

राहुल गांधी का विपक्षी नेता बनना अच्छा संकेत

राहुल गांधी को सर्वसम्मति से विपक्ष का नेता चुना गया है। इस पर बात करते हुए शशि थरूर ने कहा कि राहुल गांधी काफी लोकप्रिय नेता हैं और लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। हम चाहते हैं कोई ऐसा व्यक्ति ही विपक्षी नेता के पद पर रहे क्योंकि राहुल गांधी का नेतृत्व सिर्फ कांग्रेस के लिए नहीं है बल्कि सारी विपक्षी पार्टियों के लिए है। मेरे ख्याल में इस तरह से चीजों को आगे बढ़ाना हमारे देश के लिए बहुत अच्छा होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो