होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को पहले ही चुनाव में मिली हार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के बशीर जीते

Jammu Kashmir Assembly Election Result 2024: जम्मू और कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को 48 सीटें मिलती दिख रही हैं। पीडीपी 3 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 29 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है। वहीं 10 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे हैं।
01:30 PM Oct 08, 2024 IST | Nandlal Sharma
महबूबा मुफ्ती और उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती
Advertisement

Jammu Kashmir Assembly Election Result: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों में महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने हार स्वीकार कर ली है। इल्तिजा को नेशनल कॉन्फ्रेंस के बशीर अहमद शाह वीरी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बशीर को 12वें राउंड की गिनती के बाद 31292 वोट मिले हैं, जबकि इल्तिजा को 22534 वोट मिले हैं। बशीर ने इल्तिजा को 8 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है। तीसरे नंबर पर रहे बीजेपी के सोफी युसुफ को सिर्फ 3468 वोट मिले हैं। इस सीट पर नोटा के 1475 वोट मिले हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हरियाणा का रिजल्ट पलटने के अब कितने आसार? 20 से ज्यादा सीटों पर कड़ी टक्कर, समझें पूरा गणित

वहीं पीडीपी के अन्य उम्मीदवारों की बात करें तो कुपवाड़ा से मीर मोहम्मद फयाज, त्रात से रफीक अहमद नायक और देवसर से मोहम्मद सरताज मदनी आगे चल रहे हैं। हालांकि त्राल और देवसर में पार्टी के पास बहुत वोटों की बढ़त है। और इन सीटों पर आधी से ज्यादा राउंड की गिनती बची हुई है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में JJP और AAP का इतना बुरा हश्र क्यों? 1 सीट के लिए तरसीं दोनों पार्टियां

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक जम्मू और कश्मीर में बीजेपी को 6 सीटों पर जीत मिल गई है। जबकि 23 सीटों पर वह आगे चल रही है। नेशनल कॉफ्रेंस को 4 सीटों पर जीत मिली है और 37 सीटों पर बढ़त है। पीडीपी को एक सीट पर जीत मिली है और वह तीन सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Assembly Election Result 2024
Advertisement
Advertisement